ऐनवक्त पर डिलिवरी से इनकार कर गर्भवती को इंदौर रैफर किया, हंगामा

Ujjain News - चरक अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद यहां गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी करवाने की बजाए उन्हें रैफर किया जा रहा है।...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:35 AM IST
Ujjain News - mp news refused to delivery at the last referred to pregnant in indore uproar
चरक अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद यहां गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी करवाने की बजाए उन्हें रैफर किया जा रहा है। ऐसे दो मामले शुक्रवार को डिप्टी कलेक्टर के सामने आए। चरक अस्पताल में गुरुवार को लक्ष्मी बाई पति शांतिलाल सूर्यवंशी की सीजर के एक घंटे बाद मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने डयूटी डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए चक्काजाम कर दिया था। उसके बाद से चरक अस्पताल से महिलाओं को रैफर किया जा रहा है।

शुक्रवार को डिप्टी कलेक्टर संजीव साहू चरक अस्पताल पहुंचे। तो उन्हें परिजनों ने बताया डिलिवरी के लिए आई महिलाओं को इंदौर रैफर किया जा रहा है। पुष्पा पति धर्मेंद्र निवासी भानोली को बुधवार को चरक में भर्ती किया था। उसे शुक्रवार दोपहर में यह कहते हुए इंदौर रैफर कर दिया कि आज सीजर नहीं हो सकेगा, मेडम नहीं आई है। आप मरीज को तारीख निकल जाने के बाद यहां लेकर आए हैं, हम जवाबदारी नहीं लेंगे। आप मरीज को इंदौर ले जाओ। एक और गर्भवती उर्मिला गोस्वामी निवासी महावीर नगर को भी इंदौर रैफर कर दिया। दोनों मामलों में डिप्टी कलेक्टर साहू ने चरक की प्रभारी डॉ.संगीता पलसानिया से पूछा तो तर्क दिया कि एक मरीज को तय तारीख निकल जाने के बाद लेकर आए हैं तथा दूसरी के बच्चे के बचने की संभावना कम है इसलिए हम रिस्क नहीं ले सकते।

महिला की मौत से नाराज शिव सैनिकों का धरना

इधर लक्ष्मीबाई की मौत को लेकर शुक्रवार को शिवसेना पदाधिकारियों ने चरक के गेट पर धरना दे दिया। उन्होंने कहा- चरक अव्यवस्थाओं का केंद्र बन गया है। यहां पुलिस चौकी शुरू करें ताकि असामाजिक तत्वों का प्रवेश बंद हो सके।

X
Ujjain News - mp news refused to delivery at the last referred to pregnant in indore uproar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना