पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Screening Of Devotees At Mahakal Temple Considering Low Crowds At Marriage Conference

महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की स्क्रीनिंग विवाह सम्मेलन में कम भीड़ पर विचार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लगातार दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए आधी-अधूरी तैयारी की। महाकाल मंदिर में टीम पहुंची। श्रद्धालुओं की स्क्रीनिंग की लेकिन सर्दी-खांसी, बुखार की दवा लेकर ही नहीं गए। मरीजों को महाकाल डिस्पेंसरी भेजा, वहां दवाइयां दी। इधर भास्कर की खबर के बाद हामूखेड़ी में बनाए कोरोन्टाई सेंटर में सुविधाएं जुटाई। यहां 20 बेड लगाए। 24 घंटे स्टाफ मौजूद रहेगा। इधर प्रशासन दिव्यांगों के सामूहिक विवाह सम्मेलन को बड़े पैमाने पर आयोजित करने वाला था लेकिन कोरोना को देखते हुए अब यह तय किया गया कि समारोह में भीड़ कम से कम रहे।

महाकाल मंदिर के स्क्रीनिंग सेंटर की टीम में डाॅ. देवेंद्र परमार, मनाेज टांकले अाैर गाेविंद सिंह शामिल हैं। शनिवार काे टीम ने सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 19 श्रद्धालुअाें की स्क्रीनिंग की। इधर हामूखेड़ी में स्पेशल वार्ड के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। शुक्रवार को यहां पर तैयारी धीमी चल रही थी। कलेक्टर शशांक मिश्र ने बताया काेराेना वायरस के संबंध में जरूरी इंतजाम करने काे लेकर सीएमएचअाे काे निर्देश दे दिए हैं।

उमरा : 200 बुकिंग हो गई कैंसिल

कोराेना वायरस का असर विदेश यात्राओं पर भी हो रहा है। सउदी अरब सरकार ने उमरा पर प्रतिबंध लगा दिया है। हफीज मोहम्मद अय्यूब नेे बताया एक से 10 मार्च तक 200 बुकिंग थी, जो कैंसिल हो गई हैं। हर साल जिले सेे 1500 लोग उमरा के लिए जाते हैं। आगामी दोे महीने के लिए कोई बुकिंग नहीं है। 5, 6, 7 मार्च कोे जिन लोगों की मुंबई से फ्लाइट थी, उन्होंने भी बुकिंग निरस्त करवा दी है। इधर मैक माय ट्रिप के चंदन पांचाल के अनुसार यूरोेप में फ्रांस व इटली के लिए 8 लोगों ने बुकिंग करवाई थी। सिंगापुर के 4 और थाइलैंड के लिए 20 लोगों ने पैकेज बुक कराया था, यह सभी कैंसिल हो गए हैं।

दिव्यांग विवाह: हाथ धुलवाएंगे

मेघदूत रिसाेर्ट में 11-12 मार्च काे दिव्यांगों के विवाह समाराेह में प्रशासन भीड़ कम करने पर विचार कर रहा है। अपर कलेक्टर बिदिशा मुखर्जी ने कहा समारोह में भोजन से पहले सभी के हाथ अनिवार्य धुलवाएंगे।

निर्देश- अवकाश पर नहीं जाएं अफसर

संभागायुक्त अानंद कुमार शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टर एवं संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे बगैर सक्षम अनुमति के अवकाश पर नहीं जाएं।

जरूरत पर यहां करें संपंर्क

प्रशासन ने केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन को निर्देश दिए हैं कि वे मास्क एवं हेंडवाश की कमी न आने दें। बीमारी काे लेकर कोई भी डॉ.जाहिद अली, जिला एपिडिमोलॉजिस्ट से मो.नं. 7869937020 व 9340688008 अाैर नोडल अधिकारी डॉ.एचपी सोनानिया से मो.नं. 9826362657 पर संपंर्क कर सकता है।

महाकाल मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को कोरोना की जानकारी देते डॉक्टर।
खबरें और भी हैं...