• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news slow inward soybean seed touch in agricultural produce market sold for rs 4316

कृषि उपज मंडी में हो रही धीमी आवक सोयाबीन बीज टच 4316 रुपए बिका

Ujjain News - कृषि उपज मंडियों में किसानी आवक धीमी हो गई है। संभाग की अधिकतर मंडियों में मकर संक्रांति का अवकाश होने से किसानी...

Jan 16, 2020, 09:50 AM IST
Ujjain News - mp news slow inward soybean seed touch in agricultural produce market sold for rs 4316
कृषि उपज मंडियों में किसानी आवक धीमी हो गई है। संभाग की अधिकतर मंडियों में मकर संक्रांति का अवकाश होने से किसानी और व्यापारिक कामकाज सामान्य से भी कमजोर रहा। वायदा सट्‌टा सोयाबीन और चने में मायनस रहा। स्टॉक में करोड़ों रुपए की कृषि जिंस जाम है। किसी भी कृषि उपज को स्टॉक से निकालकर बेचो तो 1000 रुपए क्विंटल का कम से कम नुकसान हो रहा है। जानकारों की राय तो सालभर सोयाबीन 4 हजार रुपए से नीचे भाव पर बिकने की आ रही है। प्लांटों पर कटोत्रा ज्यादा होने से लाभ वाला व्यापार नुकसान में बदल गया है। उज्जैन मंडी में सोयाबीन बीज का स्टॉक अच्छा जमाया गया है। फायदे का व्यापार ग्रेडिंग सोयाबीन का ही बताया जा रहा है। मंडी नीलामी में सोयाबीन बीज वाला 4316 रुपए बिका।

गेहूं के भाव में बड़ी मंदी की आशंका

गेहूं के भाव में बड़ी मंदी की स्थिति बताई गई है। नया गेहूं बंपर पैदावार में खेतों से बाहर आएगा। क्वालिटी टॉप गोल्डन होने से बाहर की दो-तीन पार्टियां हजारों बोरी गेहूं खरीदने का इरादा रखती हैं। बाहर की पार्टी गेहूं सीजन में नीलामी पर बोली भी खुद ही लगाएगी। फॉरेन क्वालिटी तलाशने वाले व्यापारी मालवा के गेहूं के ऊंचे भाव दे सकते हैं। क्वालिटी पसंद व्यापारी अपनी बाहरी डिमांड को देखकर ही ऊंचे भाव की खरीदी कर जाते हैं। मंडी नीलामी में टॉप लोकवन 2525 रुपए बिका।

X
Ujjain News - mp news slow inward soybean seed touch in agricultural produce market sold for rs 4316
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना