छात्र बोले- एलएलबी में 50 फीसदी सीटें बढ़ाओ

Ujjain News - शासकीय विधि महाविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को छात्र नेताओं के साथ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:40 AM IST
Ujjain News - mp news students say raise 50 per cent seats in llb
शासकीय विधि महाविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को छात्र नेताओं के साथ छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। छात्र नेता यश जैन, संजय कुमारिया, वीरभद्र वर्मा के साथ विद्यार्थियों ने माधव कॉलेज की बिल्डिंग में संचालित होने वाले विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस. शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

यश जैन ने बताया सत्र 2019-20 के लिए कॉलेज में एलएलबी प्रथम वर्ष में 160 सीटें निर्धारित की हैं। जबकि पूर्व वर्षों में विधि महाविद्यालय में 320 सीटें थीं। सीटों की संख्या में कमी करने के कारण कई निम्न वर्ग के विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह जाएंगे। कॉलेज में दो नियमित शिक्षकों के अलावा 7 अतिथि विद्वान भी हैं। शैक्षणिक स्टाफ की पर्याप्तता होने के बावजूद भी सीटों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही है। छात्र नेताओं ने कॉलेज प्रशासन पर प्राइवेट कॉलेजों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सीट संख्या में कमी करने के आरोप लगाए। सीटों की संख्या में 50 प्रतिशत वृद्धि करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

X
Ujjain News - mp news students say raise 50 per cent seats in llb
COMMENT