छुटि्टयों के लिए डॉ. आंबेडकरनगर-रीवा एक्सप्रेस में स्लीपर के तीन कोच

Ujjain News - गर्मी की छुटि्टयों को देखते हुए रेलवे ने डॉ. आंबेडकरनगर (महू) से रीवा के बीच चलने वाली ट्रेन में स्थायी रूप से...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:25 AM IST
Ujjain News - mp news three sleeper coaches in the dr ambedkar nagar rewa express for the holidays
गर्मी की छुटि्टयों को देखते हुए रेलवे ने डॉ. आंबेडकरनगर (महू) से रीवा के बीच चलने वाली ट्रेन में स्थायी रूप से स्लीपर श्रेणी के तीन अतिरिक्त कोच लगाए हैं। गर्मी में यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए ट्रेन नं. 11703/11704 रीवा-डॉ. आंबेडकरनगर-रीवा एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी के तीन अतिरिक्त कोच लगवाए हैं।

ट्रेन नं. 11703 रीवा-डॉ. आंबेडकरनगर एक्सप्रेस में 14 अप्रैल से और ट्रेन नं. 11704 डॉ. आंबेडकरनगर-रीवा एक्सप्रेस में 15 अप्रैल से कोच बढ़ाए हैं। कानपुर-बांद्रा टर्मिनस-कानपुर में थर्ड एसी कोच बढ़ाया है। ट्रेन नं. 22443/22444 कानपुर-बांद्रा टर्मिनस-कानपुर एक्सप्रेस में यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या को ट्रेन नं. 22443 कानपुर-बांद्रा टर्मिनस में 10 अप्रैल से 3 जुलाई तक और ट्रेन नं. 22444 बांद्रा-टर्मिनस-कानुपर एक्सप्रेस में 12 अप्रैल से 5 जुलाई तक थर्ड एसी कोच लगाया है।

कार्रवाई

महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए रुपए लेने का आरोपी कर्मचारी निलंबित

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध के कर्मचारी मनोज पटेल को प्रशासक अवधेश शर्मा ने मंगलवार को निलंबित कर दिया। कलेक्टर शशांक मिश्र को पटेल के खिलाफ दर्शन के लिए रुपए लेने की शिकायत मिली थी। इस संबंध में एक सीडी भी कलेक्टर को दी गई थी। सीडी 18 जनवरी की बताई है। इसमें उक्त कर्मचारी किसी से रुपए लेने दिखाई दे रहा है।

इधर मंदिर में गर्भगृह में प्रवेश बंद होने के दौरान सामान्य श्रद्धालुओं को भी नंदीगृह से दर्शन कराने की नई व्यवस्था का मंगलवार को प्रयोग के तौर पर परीक्षण किया गया। प्रशासक शर्मा के अनुसार पुलिस अधिकारियों के साथ शाम 5 से 7 बजे के बीच सामान्य दर्शनार्थियों को बेरिकेड्स से नंदी के पीछे तक लाकर उन्हें रैंप से निकाला गया। इससे गर्भगृह में प्रवेश बंद होने के बावजूद सामान्य दर्शनार्थियों को भगवान के दर्शन नंदी के पीछे से हुए। इससे दर्शनार्थियों को ज्यादा अच्छा लगा।

दुर्घटना

डंपर से बाइक को टक्कर मारी, युवक कूद गया इसलिए बच गई जान

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

मंगलनाथ तिराहे पर मंगलवार दोपहर को डंपर ने बाइक से जा रहे हाटपिपलिया निवासी गोविंदसिंह राजपूत को टक्कर मार दी। युवक बाइक से कूद गया इस कारण उसकी जान बच गई।

देवास निवासी गोविंद सिंह मंगलवार को भैरवगढ़ क्षेत्र में स्थित ससुराल में मिलने आया था। दोपहर में वह घर जा रहा था। मंगलनाथ तिराहे पर सामने डंपर आ गया। यह देख युवक तो बाइक छोड़ कूद गया। उसकी बाइक डंपर के पहिए के नीचे आ गई। पुलिस ने डंपर एमपी 13 जीए-4521 के चालक के खिलाफ केस दर्ज कर डंपर जब्त कर लिया। दूसरी घटना मंगलनाथ मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास हुई। यहां भाटी ट्रेवल्स की बस ने श्रद्धालुओं की ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में ड्राइवर शाहनवाज समेत श्रद्धालु शंकुतला सिंह व नीता पति प्रेमसिंह को मामूली चोट आई। पुलिस ने ऑटाे ड्राइवर की रिपोर्ट पर बस चालक के खिलाफ केस दर्ज किया।

X
Ujjain News - mp news three sleeper coaches in the dr ambedkar nagar rewa express for the holidays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना