पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Top Lokvan 2251 And Flour Mill Wheat Sold For 2075 Rupees

टॉप लोकवन 2251 व आटा मिल का गेहूं 2075 रुपए बिका

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उज्जैन | कृषि उपज मंडी में बुधवार को टॉप लोकवन गेहूं 2251 रुपए बिका। प्रतिस्पर्धा वाली बोली में 50 से 75 रुपए भाव अधिक हो गए। कचरा माल जो वर्षों से व्यापारियों के गोदाम में पड़ा था इसे साफ करवाकर मंडी फड़ की नीलामी में लगाकर नकद धन कमा लिया गया। आटा बिक्री में आगे होने से मिल वाले 2075 रुपए क्विंटल में भी गेहूं खरीदने लगे हैं। बड़े स्टॉक वाले ग्राहकी अभाव को सहन नहीं कर पा रहे हैं। जिसका व्यापार चल रहा उसे भी कमीशन का लालच देकर अपना माल बेचने की साझेदारी की जाने की खबर चल रही है।

सोयाबीन की आवक घटी, वायदा डिब्बा 45 रुपए प्लस: सोयाबीन की आगामी उपज अच्छी आने की संभावना के बाद भी वायदा सट्‌टा शाम को 45 रुपए प्लस रहा। मंडी नीलामी भी ऊंचे भाव की चल रही है। व्यापारी वर्ग बारिश के दौर में मंडियों की घटती आवक को तेजी का कारण बता रहे हैं। प्लांटों ने भी बिल्टी में भाव 30 रुपए क्विंटल से अधिक बढ़ा दिए। मोटर बिल्टी में लंबे समय तक गाड़ियां लोड की, लेकिन क्लेम कटते-कटते पूंजी शॉर्ट हो गई।

लाल-पीले चने का व्यापार चल निकला: लाल, पीला चना सट्‌टे में 50 रुपए घट गया। डॉलर चना 100 रुपए घट गया। लाल चने का बड़ा व्यापार दक्षिण राज्य के एक व्यापारी को मिल गया। व्यापारी ने उज्जैन से दो गाड़ी बड़नगर, तराना से भी चना खरीदा। डॉलर चना जमीन छोड़ चुका है। स्टॉक वाले अपना छोटा स्टॉक बेचने के लिए भाव-भाव में बेचने को तैयार हो गए, लेकिन डॉलर के खरीदार भाव के भाव में भी आनाकानी कर खरीदी के प्रति उत्साह नहीं दिखा रहे हैं। बड़ी पार्टियों के पास डॉलर का स्टॉक आउट आॅफ आॅर्डर होने के बाद खरीदी से हाथ खींच लिए। मंडी में डॉलर चना 5134 रुपए बिका।

खबरें और भी हैं...