पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Ujjain News Mp News Two Plays Both Smiling And Living The Depiction Of Humor Between The Excitement And The Dilemma Staged Concentration On The Joys Of Life

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो नाटक, दोनों का मुस्कुराकर जीना संदेश...उत्साह आैर दुविधा के बीच हास्य का चित्रण, जीवन की खुशियों पर एकाग्रता का मंचन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कालिदास अकादमी में अलग-अलग स्थान पर रविवार को दो नाटकों का मंचन हुआ। हास्य पर आधारित दोनों ही नाटकों में कलाकारों ने जिंदगी की भागदौड़ के बीच मुस्कुराकर जीने का संदेश दिया।

स्वर संवाद सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्था की ओर से संकुल हॉल में शाम 5.30 बजे से मराठी नाटक गोष्ट एका लग्नाची की प्रस्तुति हुई। जिसमें महाराष्ट्र से आए कलाकारों ने 2 घंटे 30 मिनट का नाट्य मंचन किया। वहीं रंग संस्था उज्जैन की ओर से अभिरंग नाट्यगृह में रात 8 बजे से हास्य नाटक जिंदगी ना मिलेगी दोबारा की प्रस्तुति रखी गई। इसमें स्थानीय कलाकारों ने एक घंटे की नाट्य प्रस्तुति दी।

कहानी...बेटी की शादी की बातचीत का माहौल, मां का उत्साह, पिता की हास्य मिश्रित दुविधा, बेटी की मां का पिता पर हुकूमत वाला तेवर, इवेंट मैनेजर बनके बेटी के बॉयफ्रेंड का घर में प्रवेश। नाटक गोष्ट एका लग्नाची में रोमांच के साथ हास्य की घटनाओं को निर्मित करता है। लेखन एवं निर्देशन सांरग मास्टे ने किया। नाटक में सतीश ठेंगड़ी, कल्याणी गोखले, निखिल तोंगळे आदि ने किरदार निभाए।

कहानी...दृष्टिहीनों के जीवन पर आधारित नाटक जिंदगी ना मिलेगा दोबारा की कहानी दृष्टिहीनों के एक क्लब से शुरू होती है। तीन सदस्यों वाले क्लब में चौथे सदस्य का आगमन होता है। विशाल कुशवाह द्वारा निर्देशित नाटक में मुख्य कलाकार नितिन सेठिया, अमित शर्मा, अनंत वर्मा एवं गौरव तिवारी ने दिखाया कि विपरीत परिस्थितियों में भी जीवन में छोटी-छोटी खुशियों से कैसे खुश रहा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें