ऊर्जा का सही उपयोग कर सफलता की राह पर आगे बढ़ें युवा- भूमिका

Ujjain News - स्वयं की ऊर्जा को बढ़ाने में आप सौर मंडल यानी हमारे ब्रह्मांड के ग्रहों की ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं। अपने जन्म...

Dec 04, 2019, 10:55 AM IST
Ujjain News - mp news use the energy properly and move forward on the road to success
स्वयं की ऊर्जा को बढ़ाने में आप सौर मंडल यानी हमारे ब्रह्मांड के ग्रहों की ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं। अपने जन्म मूलांक को जानकर पर्यावरण से जुड़े छोटे-छोटे प्रयास व्यक्ति में बड़ा और सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। यह कहना है ख्यात अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर एस्ट्रोभूमि की फाउंडर और टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम का जो मंगलवार को देवास रोड स्थित माधव साइंस कॉलेज में व्यक्तित्व विकास कर सही कॅरियर चुनने की राह बने आसान विषय पर आयोजित सेमिनार में बोल रही थी।

कार्यक्रम में उन्होंने एस्ट्रो और न्यूमेरो साइंस के बारे में छात्रों को ऊर्जावान बनने और ऊर्जा का सही उपयोग कर सफलता की राह पर आगे बढ़ने की सलाह दी। ऑनलाइन प्लेटफार्म में युवाओं का कॅरियर बनाने वाला संस्थान आ देखें ज़रा और एस्ट्रोभूमि की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष असलम लाला ने बच्चों को शिक्षक और माता-पिता के प्रयासों को याद रखते हुए मेहनत कर संपूर्ण सफल जीवन बनाने की प्रेरणा दी। आ देखें ज़रा की ओर से प्रांजल क्षतिज शर्मा और डॉ. तनवीर पटेल ने युवा जीवन में अनुशासन का महत्व बताया। उन्होंने मेडिटेशन को युवा मन, मस्तिष्क और शरीर के लिए सबसे महत्वपूर्ण टूल बताया। इस दौरान कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. अर्पण भारद्वाज और करियर गाइडेंस, प्लेसमेंट नोडल अधिकारी डॉ. हरीश द्विवेदी मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबाेधित करतीं कलम।

X
Ujjain News - mp news use the energy properly and move forward on the road to success
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना