वर्कआॅर्डर के बाद भी काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई

Ujjain News - ऐसे ठेकेदारों जिन्होंने वर्क ऑर्डर के बाद भी काम शुरू नहीं किया है नगर निगम उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। इसके अलावा...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:56 AM IST
Ujjain News - mp news workers who do not start work even after work order will take action on
ऐसे ठेकेदारों जिन्होंने वर्क ऑर्डर के बाद भी काम शुरू नहीं किया है नगर निगम उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। इसके अलावा पार्षदों ने जिन कामों की अनुशंसा या प्रस्ताव भेजे हैं उन्हें जल्दी शुरू कराया जाएगा। निगम के काम में सेंड स्टोन का उपयोग करने पर रोक लगाई गई है। उसके स्थान पर बालू रेत का ही उपयोग किया जा सकेगा। इसके अलावा बगीचों की देख-रेख के लिए मोहल्ला समिति बनाई जाएगी।

बुधवार को नगर निगम लोक निर्माण समिति की बैठक में समिति प्रभारी सत्यनारायण चौहान ने बात कही। उन्होंने कहा-पार्षदों की ओर से जो प्रस्ताव दिए जाते हैं और जो काम वर्तमान में चल रहे हैं, उन्हें शिल्पज्ञ और उद्यान विभाग से संबंधित इंजीनियर, जाेनल अधिकारी जानकारी उपलब्ध कराएं। जोनल अधिकारी टेंडर की शर्तों के अनुसार काम न करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित करें। बैठक के दौरान बिल्डर्स एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने मांगों का ज्ञापन दिया। अध्यक्ष चौहान ने कहा हम आपके साथ हैं लेकिन काम न करने वालेे के खिलाफ कार्रवाई तो होगी। उन्होंने सभी प्रचलित कार्यों को तय समय सीमा में पूरा कराने, रैन वाटर हारवेस्टिंग कराने, बगीचों के संधारण के लिए ठेकेदारोें से शर्तो का पालन कराने, बगीचों में जिन सामानों की जरूरत है, उन्हें वह उपलब्ध कराने, स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को अपडेट करने पर जोर दिया। बगीचों के लिए एक मोहल्ला समिति बनाने के निर्देश दिए।

X
Ujjain News - mp news workers who do not start work even after work order will take action on
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना