• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ujjain
  • Ujjain - मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए विदेशी निवेशक लाएंगे
--Advertisement--

मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए विदेशी निवेशक लाएंगे

उज्जैन | देवास गेट बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन को मिला कर मल्टी मॉ़डल बस टर्मिनल बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी को...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:40 AM IST
Ujjain - मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए विदेशी निवेशक लाएंगे
उज्जैन | देवास गेट बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन को मिला कर मल्टी मॉ़डल बस टर्मिनल बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी को विदेशी निवेशक भी मिल सकते हैं। स्वीट्जरलैंड के लुइस डाउनिंग और जर्मनी के ग्रेगोर ग्रासमेन ने मंगलवार को उज्जैन स्मार्ट सिटी की योजनाएं और प्रोजेक्ट्स की जानकारी ली। दोनों स्मार्ट सिटी शहरों के लिए निवेशक जुटाने के एक्सपर्ट हैं। उन्होंने महापौर मीना जोनवाल से भी चर्चा की। महापौर ने उन्हें चल रहे प्रोजेक्ट्स और तैयार अन्य योजनाओं की जानकारी दी। स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ अवधेश शर्मा के अनुसार कंपनी के लिए मल्टी मॉडल ट्रांजिट हब (बस टर्मिनल) के लिए बड़े निवेशक चाहिए। यह प्रोजेक्ट पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत आकार लेगा। विदेशी निवेशक भी यह काम ले सकते हैं। दोनों एक्सपर्ट्स को प्रोजेक्ट की जानकारी दी। वे प्रोजेक्ट से सहमत नजर आए। संभावना है कि इसके लिए विदेशी निवेशक मिल सकते हैं।

दो माह मिलेगा डीम्ड कर निर्धारण योजना का लाभ

उज्जैन | वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यापारियों की सुविधा के लिए डीम्ड कर निर्धारण योजना अमल में लाई गई है। योजना अधिसूचना जारी होने के दो माह तक प्रभावशील रहेगी। इसके तहत वर्ष 2016-17 के दौरान 50 करोड़ रुपए तक वार्षिक टर्नओवर वाले रजिस्ट्रीकृत व्यापारी व 50 करोड़ से अधिक रुपए के वार्षक टर्नओवर वाले रजिस्ट्रीकृत व्यापारी अधिसूचना में वर्णित शर्तों के अधिन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए पात्र होंगे। संयुक्त आयुक्त गोपाल पोरवाल व सहायक आयुक्त वाणिज्यिक कर वृत्त तीन ने बताया योजना की विस्तृत जानकारी अपने क्षेत्र के संबंधित कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

प्राणघातक हमले के आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन | पुलिस थाना माधवनगर ने मंगलवार को प्राणघातक हमले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। टीआई अरूण सोनी ने बताया 6 जुलाई से फरार चल रहे प्राणघातक हमले के आरोपी सौरभ पिता जगदीश चंद्र और सागर पिता जगदीश चंद्र सूर्यवंशी निवासी वेदनगर को मुखबिर की सूचना पर नानाखेड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया गया।

X
Ujjain - मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए विदेशी निवेशक लाएंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..