• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ujjain
  • Ujjain - नीलगंगा चौराहा से जबरन कॉलोनी तक चौड़ीकरण होगा, 25 मकानों को नोटिस
--Advertisement--

नीलगंगा चौराहा से जबरन कॉलोनी तक चौड़ीकरण होगा, 25 मकानों को नोटिस

जबरन कॉलोनी से नीलगंगा चौराहा तक यह हैं वे मकान, जिन्हें हटाकर मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना है।

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:45 AM IST
जबरन कॉलोनी से नीलगंगा चौराहा तक यह हैं वे मकान, जिन्हें हटाकर मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना है।



भास्कर संवाददाता | उज्जैन

नीलगंगा चौराहा से जबरन कॉलोनी तक 25 मकानाें को एक बार फिर चौड़ीकरण का डर सता रहा है। उन्हें नगर निगम ने तीसरी बार नोटिस जारी कर खुद मकान तोड़ने की बात कही है हालांकि लोगों का कहना है कि वे किसी भी हाल में चौड़ीकरण नहीं होने देंगे। रहवासी अशोक शर्मा ने बताया सिंहस्थ में चौड़ीकरण के नाम पर नगर निगम ने उनके मकान का बाहरी हिस्सा तोड़ दिया था। साथ ही उन्हें आश्वासन दिया था कि अब और चौड़ीकरण नहीं किया जाएगा। बीच में नगर निगम के अमले ने यहां पर चौड़ीकरण के लिए सड़क के बीच में निशान लगाए थे। अब रहवासियों को फिर से नोटिस थमाए गए हैं।

सिंहस्थ में अखाड़ों की पेशवाई इसी मार्ग से निकलती है। इसी क्रम में नगर निगम ने लोकमान्य तिलक स्कूल से चौड़ीकरण की शुरुआत की थी। उस वक्त रेलवे गेट तक चौड़ीकरण करने के बाद कार्रवाई रोक दी गई। सिंहस्थ के एक साल बाद रहवासियाें को नाेटिस जारी किए गए जिसमें मार्ग को 84 फीट चौड़ा करने की कार्रवाई के बारे में बताया गया। शर्मा के अनुसार जबरन कॉलोनी से नीलगंगा चौराहा तक 25 मकान चौड़ीकरण की जद में आएंगे। यह वे लोग हैं जिनके मकान का बाहरी हिस्सा यानी 10 से 12 फीट का कमरा सिंहस्थ में पहले ही तोड़ा जा चुका है। इस बार चौड़ीकरण हुआ तो वे सड़क पर आ जाएंगे।

चौड़ीकरण के विरोध के लिए स्थानीय लोगों ने एक समिति भी बनाई है। इसके जरिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों से कार्रवाई को रोकने की गुहार लगाई जाएगी।