--Advertisement--

कंपोस्ट यूनिट लगाने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम

Ujjain News - सोमवार से निगम करेगा कार्रवाई, गीला कचरा लेना पूरी तरह बंद भास्कर संवाददाता | उज्जैन शहर की होटल, मैरिज गार्डन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:10 AM IST
Ujjain News - two day ultimatum to apply compost unit
सोमवार से निगम करेगा कार्रवाई, गीला कचरा लेना पूरी तरह बंद

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

शहर की होटल, मैरिज गार्डन संचालकों को नगर निगम ने कंपोस्ट यूनिट लगाने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। सोमवार से निगम के स्वास्थ्य विभाग का अमला कार्रवाई शुरू करेगा।

सहायक स्वास्थ्य अधिकारी पुरुषोत्तम दुबे के अनुसार शनिवार को शहर के 13 होटल और मैरिज गार्डन का निरीक्षण कर संचालकों को दो दिन की मोहलत और दी है। साेमवार तक उन्हें हर हाल में कंपोस्ट यूनिट स्थापित करना होगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। निगम ने बड़े होटल, मैरिज गार्डन को उनके यहां से निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट यूनिट लगाना अनिवार्य किया है। इसके लिए निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने शहर के होटल, मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक भी बुलाई थी। निगम ने यूनिट का फायदा, उसे लगाने का तरीका भी सुझाया था। अफसरों का कहना है िक कुछ होटल संचालक आगे आए हैं। उन्होंने अपने यहां से निकले कचरे को खाद में तब्दील करना शुरू किया है लेकिन शहर के शत-प्रतिशत होटल अब तक कंपोस्ट यूनिट नहीं लगवा पाए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए उन स्थानों का निरीक्षण किया जा रहा है जहां कंपोस्ट यूनिट नहीं लगाई है। निगम का अमला संबंधित होटल-मैरिज संचालकों को कंपोस्ट यूनिट लगाने का तरीका भी बता रहा है।

X
Ujjain News - two day ultimatum to apply compost unit
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..