--Advertisement--

11 को 686 अधिकारी और कर्मचारी कराएंगे मतगणना लाॅटरी से तय करेंगे किस वीवीपैट की पर्चियां गिनेंगे

Vidisha News - मतगणनाकर्मियों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया भास्कर संवाददाता|विदिशा विधानसभा चुनाव के तहत एसएटीआई के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:15 AM IST
Vidisha News - 11 to 686 officers and employees will decide the counting of votes which will count the vvpat slips
मतगणनाकर्मियों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया

भास्कर संवाददाता|विदिशा

विधानसभा चुनाव के तहत एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी हॉल में विदिशा और कुरवाई विधानसभा की मतगणना होगी, वहीं ऊपर के कक्षों में शमशाबाद और बासौदा विधानसभा की मतगणना की जाएगी। इसके अलावा एसएटीआई के केन्द्रीय कामगार ट्रेनिंग सेन्टर में सिरोंज विधानसभा के मतों की गणना होगी। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू होगा। इस मतगणना में 686 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन मतदान कर्मियों को शनिवार को दूसरे चरण का प्रशिक्षण भी दिया गया है।

एसएटीआई के कक्षों में इस प्रशिक्षण में कलेक्टर केवी सिंह ने मतगणनाकर्मियों को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। वीवीपैट पर्चियों की गणना के संबंध में कलेक्टर ने बताया कि वीवीपैट की पर्चियों की गणना मतदान के आखिरी राउण्ड समाप्त होने के बाद की जाएगी। उन्होंने बताया कि वीवीपैट की पर्चियों की गणना के लिए मतदान केन्द्र का चयन आरो या अभ्यर्थी, अभिकर्ता एवं सामान्य प्रेक्षक की उपस्थिति में लाट डालकर किया जाएगा। कलेक्टर ने लॉटरी प्रक्रिया के संबंध में बताया गया कि फोल्ड किए हुए सफेद रंग के कार्ड पेपर की संख्या मतदान केन्द्रों की संख्या के बराबर होगी। कार्ड पर विधानसभा क्षेत्र का नाम व क्रमांक, मतदान का दिनांक, मतदान केन्द्र का क्रमांक लिखा होगा। हर कार्ड को पारदर्शी कंटेनर में डाला जाएगा। रिटर्निंग आफिसर कंटेनर को हिलाकर कार्ड निकालेंगे। इन पर्चियों की गणना के दौरान रिटर्निंग आफिसर व सहायक रिटर्निंग आफिसर पूरी निगरानी रखेंगे।

X
Vidisha News - 11 to 686 officers and employees will decide the counting of votes which will count the vvpat slips
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..