Hindi News »Madhya Pradesh »Vidisha» एंट्रेस हाल में लगी 2 एलईडी टीवी, पुराने आवासों को तोड़ा

एंट्रेस हाल में लगी 2 एलईडी टीवी, पुराने आवासों को तोड़ा

शहर का माडल रेलवे स्टेशन इस समय काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर नवनिर्मित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 04:15 AM IST

शहर का माडल रेलवे स्टेशन इस समय काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर नवनिर्मित एंट्रेस हाल में रेलवे इंक्वायरी के ऊपर 2 नए एलईडी टीवी सेट लगाए गए हैं। प्लेटफार्म क्रमांक 4 की ओर रेलवे ने पुराने आवासों का तोड़कर अपना सर्कुलेटिंग एरिया बढ़ाया है। इतना ही नहीं पूरे स्टेशन परिसर को रंग-रोगन कर सजाया गया है। यह सब तैयारियां पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम गिरीश पिल्लई के शुक्रवार 2 फरवरी को विदिशा रेलवे स्टेशन के दौरे के मद्देनजर की गई हैं। एडीआरएम रणवीरसिंह राजपूत ने बताया कि जबलपुर जोन के जीएम श्री पिल्लई शुक्रवार को शाम 4.55 बजे दल-बल के साथ विदिशा पहुंचेंगे। वे यहां 35 मिनट तक प्लेटफार्म 1 से लेकर 4 तक का निरीक्षण करेंगे। वे हाल ही में यहां करवाए गए निर्माण कार्यों का भी जायजा लेंगे। जीएम के आने से एक दिन पहले रेलवे स्टेशन पर देर रात तक तैयारियां चलती रहीं।

विदिशा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की मांग

जीएम के नाम तैयार किए गए अपने ज्ञापन में शहर के नागरिकों ने कहा कि दक्षिण भारत तरफ जाने के लिए शाम के समय कोई ट्रेन नहीं है। विदिशा के यात्रियों को यदि बैंगलुरू, केरल, तिरुपति, गोवा आदि की यात्रा करना है तो उन्हें भोपाल जाकर ट्रेन पकड़नी पड़ती है। इस कारण यहां पर कर्नाटक एक्सप्रेस,केरला एक्सप्रेस, एपी एक्सप्रेस, मंगला एक्सप्रेस, तमिलनाडु एक्सप्रेस सहित दक्षिण भारत की ओर जाने वाले अन्य ट्रेनों का स्टापेज भी विदिशा में करना चाहिए। इसके अलावा प्लेटफार्म क्रमांक 4 पर भी रेलवे इंक्वायरी कार्यालय खोला जाए। इलेक्ट्रानिक डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाए। प्लेटफार्म क्रमांक 3 और 4 पर बंद पड़े कोच इंडिकेटर को चालू करवाने की मांग की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Vidisha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×