विदिशा

--Advertisement--

मिनी मैराथन को जीतने युवाओं ने अभी से शुरू की दौड़

स्वच्छ और स्वस्थ शहर की थीम पर 7 फरवरी को होने वाली 5 किमी लंबी मिनी मैराथन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। दौड़ को लेकर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:15 AM IST
स्वच्छ और स्वस्थ शहर की थीम पर 7 फरवरी को होने वाली 5 किमी लंबी मिनी मैराथन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। दौड़ को लेकर छात्र-छात्राओं और युवाआें ने दौड़ की तैयारी शुरू कर दी है।

नगरपालिका विदिशा, जिला प्रशासन विदिशा, स्वामी अंबरीश चैतन्य समिति, नेशनल कैप्सूल प्रा. लि. विदिशा, विदिशा आरव शिक्षा समिति के सहयोग से दैनिक भास्कर पहली बार विदिशा में मिनी मैराथन का आयोजन कर रहा है। यह दौड़ शहर में एक इतिहास रचेगी। इस मिनी मैराथन का उद्देश्य शहर को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाना तो है ही। दौड़ में शामिल होने के लिए नि:शुल्क पंजीयन शुरू हो गए हैं। दैनिक भास्कर कार्यालय में आकर लोग बड़ी संख्या में अपने फार्मेट जमा कर रहे हैं। इसका फार्मेट पहली बार 28 जनवरी को प्रकाशित हो चुका है। जल्द ही इसका अगला प्रकाशन किया जाएगा।

भास्कर कार्यालय विदिशा में अपने फार्मेट जमाकर लोग अपना बिब नंबर प्राप्त कर सकते हैं। नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, सीएमओ सत्येंद्र धाकरे, समाजसेवी और उद्योगपति राकेश शर्मा, शहर के युवा उद्यमी शशांक शर्मा, संजय यादव ने कहा कि यह दौड़ शहर के विकास के साथ ही स्वच्छता का संदेश भी जनमानस को देगी।

4 वर्गों में होगी मिनी मैराथन

मिनी मैराथन को लेकर लोगों के उत्साह को देखते हुए अब यह दौड़ 4 वर्गों में आयोजित होगी। इसमें पहले वर्ग में 10 से 15 साल तक के बालिका-बालिका, दूसरे वर्ग में 16 से 59 साल तक की महिलाएं, तीसरे वर्ग में 16 से 59 साल तक के पुरुष भाग ले सकेंगे। इसके अलावा चौथे वर्ग में 60 साल से अधिक उम्र के सीनियर सिटीजन भाग ले सकेंगे। प्रत्येक वर्ग के विजेता को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। सीनियर सिटीजन वर्ग में विजेताओं को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। साथ ही प्रत्येक धावक को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

X
Click to listen..