Hindi News »Madhya Pradesh »Vidisha» नेताओं, अधिकारी, विधायकों को काला तिलक लगाएंगे धरने पर बैठे कर्मचारी

नेताओं, अधिकारी, विधायकों को काला तिलक लगाएंगे धरने पर बैठे कर्मचारी

अपनी मांगों को लेकर एडीएम बंगले के पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाएं, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी व सहकारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 06:05 AM IST

नेताओं, अधिकारी, विधायकों को काला तिलक लगाएंगे धरने पर बैठे कर्मचारी
अपनी मांगों को लेकर एडीएम बंगले के पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाएं, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी व सहकारी समितियों के कर्मचारी पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। ये तीनों संगठन होली के पर्व भी आंदोलन करेंगे। सरकार को अपने बुलंद और उग्र इरादे जाहिर करने के लिए होली पर ये तीनों संगठन विरोध स्वरूप धरना स्थल पर काली होली मनाएंगे। यहां तक की परिवार में भी होली न मनाने का निर्णय इन सैकड़ों कर्मचारियों ने लिया। मांगें पूरी हाेने तक हक की लड़ाई में आंदोलन जारी रखने की राह पर ये कर्मचारी संगठन डटे रहने के मूड में हैं।

करीब 13 दिन पूर्व सबसे पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं नियमितीकरण व वेतनवृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन में उतरी हैं। गुरुवार को भी धरना स्थल पर मौजूद रहकर आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं ने जहां सरकार विरोधी नारे लगाए, वहीं अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इस दौरान मुख्य वक्ताओं ने बजट में वेतन बढ़ाने के मुद्दे पर कहा कि जब तक सरकार यह स्पष्ट नहीं करेगी कि कितना मानदेय बढ़ाया है तब तक धरना जारी रहेगा। इसके अलावा धरना स्थल पर यह घोषणा भी की है कि होली पर शुक्रवार को भी वे धरना स्थल पर ही मौजूद रहेंगी। इसके अलावा सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए काली होली मनाई जाएगी। इतना ही नहीं आला नेताओं, अफसरों व विधायक को काला तिलक लगाकर होली का त्योहार मनाने का भी निर्णय लिया है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाएं, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी और सहकारी समितियों के कर्मचारी मनाएंगे काली होली

कांग्रेस ने दिया समर्थन

सहकारी समितियों के कर्मचारी भी 9वें दिन भी कलम व तालाबंदी की हड़ताल पर रहे। इन कर्मचारियों ने शुक्रवार को होली के त्योहार पर धरना स्थल पर डटे रहेंगे। संगठन के जिला सचिव राजेंद्र कटाने बताया कि हड़ताल पर चल रहे जिले के 800 कर्मचारियों ने अपने परिवार में होली न मनाने का निर्णय लिया है। गुरुवार को इनके धरना स्थल पर कांग्रेसी नेता सिंधु विक्रम सिंह, कांग्रेसी नेत्री ज्योत्सना यादव, महेंद्र वर्मा, प्रवीण बसिया ने पहुंचकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ के प्रदर्शन का समर्थन किया।

धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने होली ना खेलने की ली शपथ।

संकल्प: विधान सभा चुनाव में नहीं देंगे भाजपा को वोट

इसी तरह नियमितीकरण व अन्य मांगों को लेकर 11 दिन से हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी भी शुक्रवार को काली होली मनाएंगे। ये कर्मचारी त्योहार के दिन पर प्रदर्शन स्थल पर काला तिलकर लगाकर धरना देंगे। संविदा स्वास्थ कर्मचारी संघ मप्र के जिला अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि बुधवार को भोपाल में हुए प्रदेश स्तरीय आंदोलन में हजारों कर्मचारी शामिल हुए थे। इस प्रदर्शन के दौरान प्रदेश भर से आए कर्मचारियों ने हाथ ऊपर कर यह संकल्प लिया है कि यदि सरकार ने नियमितीकरण नहीं किया तो आगामी चुनाव में भाजपा पार्टी को वोट नहीं देंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Vidisha News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: नेताओं, अधिकारी, विधायकों को काला तिलक लगाएंगे धरने पर बैठे कर्मचारी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Vidisha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×