Hindi News »Madhya Pradesh »Vidisha» ट्रक को साइड देने के चक्कर में ऑटो का बिगड़ा संतुलन, नौ मजदूर गंभीर घायल

ट्रक को साइड देने के चक्कर में ऑटो का बिगड़ा संतुलन, नौ मजदूर गंभीर घायल

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा गुरुवार को होली का दिन शहर के लिए हादसों भर साबित हुआ। सुबह दस बजे गांव जोहद के पास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 06:05 AM IST

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

गुरुवार को होली का दिन शहर के लिए हादसों भर साबित हुआ। सुबह दस बजे गांव जोहद के पास मजदूरों से भरा ऑटो रिक्शा पुलिया के पास पलट गया। हादसे में घायल सभी मजदूरों को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से शासकीय जन चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। एक मजदूर की हालत गंभीर होने पर उसे विदिशा जिला अस्पताल रेफर किया गया। मजदूरों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। बर्रीघाट बेतवा मार्ग पर शनिमंदिर के पास एक अज्ञात व्यक्ति मरणासन्न हालत में पड़ा मिला। उसका सिर फटा पाया गया।

पहली घटना : ऑटो पलटने से 9 मजदूर गंभीर घायल

दस मजदूरों से भरा ऑटो रिक्शा जोहद के पास पुलिया से नीचे पलट गया। ये सभी मजदूर नगर से ऑटो रिक्शा में भरकर फसल काटने गांव नरखेड़ा जा रहे थे। गांव जोहद के पास पीछे से आ रहे ट्रक को साइड देते समय संतुलन बिगड़ने से ऑटो पलट गया। इसमें दो को छोड़कर सभी महिलाएं सवार थी। ऑटो पलटते ही चीख पुकार शुरु हो गई। राहगीरों व किसानों ने ऑटो के नीचे दबे मजदूरों को निकाला। 108 एंबुलेंस की मदद से सभी को शासकीय जनचिकित्सालस लाकर भर्ती कराया गया। वार्ड 9 निवासी परसराम अहिरवार की हालत गंभीर होने से उसे विदिशा रेफर किया गया। जहां उसकी मृत्यु हो गई। सभी मजदूर वार्ड क्रमांक 4 व 9 के निवासी है। इनमें पुष्पाबाई, लीलाबाई, गीताबाई, अनिता अहिरवार, नर्वदी कुशवाह , संजू कुशवाह नथ्थो अहिरवार, नर्वदीबाई, परसराम शामिल हैं। एक को मामूली चोट होने के कारण उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मौसम के बदले मिजाज से फसलें कटाई के लिए तैयार हो रही है। गांवों में मजदूरों की कमी के कारण शहर से 200 रुपए प्रतिदिन की मजदूरी पर खेतों की फसल काटने सैकड़ों मजदूर जा रहे हैं। सुबह ऑटो या लोडर वाहन से जाते हैं और शाम को वापस आते हैं।

जोहद गांव के पास ऑटो पलटा, शनिमंदिर के पास मिला वृद्ध

दूसरी घटना : बेतवा रोड पर अज्ञात बुजुर्ग मरणासन्न स्थिति में मिला

बेतवा बर्रीघाट रोड पर गुरुवार को शनि मंदिर के पास अज्ञात व्यक्ति मरणासन्न स्थिति में पड़ा मिला। उसे लोगों ने एंबुलेंस से लाकर शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके सिर फटा था। जैसे किसी ने फरसा या तलवार से वार किया हो। देहात थाना प्रभारी योगेंद्र दांगी ने बताया कि गंभीर रुप से घायल इस व्यक्ति की पहचान नहीं हुई है। उसकी पहचान करने का प्रयास चल रहा है। परिजनों की तलाश चल रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: ट्रक को साइड देने के चक्कर में ऑटो का बिगड़ा संतुलन, नौ मजदूर गंभीर घायल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Vidisha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×