--Advertisement--

देशभर के व्यापारियों का 28 सितंबर को भारत बंद

देशभर के व्यापारियों ने दिल्ली मीटिंग में वॉलमार्ट डील और रिटेल में विदेशी निवेश के खिलाफ कैट का 28 सितंबर भारत...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:46 AM IST
Vidisha - देशभर के व्यापारियों का 28 सितंबर को भारत बंद
देशभर के व्यापारियों ने दिल्ली मीटिंग में वॉलमार्ट डील और रिटेल में विदेशी निवेश के खिलाफ कैट का 28 सितंबर भारत व्यापार बंद का आव्हान किया है।

विदिशा चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रवि तलरेजा ने बताया कि दिल्ली में आयोजित एक दिवसीय मीटिंग में देशभर के व्यापारिक संगठन से आए व्यापारियों ने कहा वालमार्ट- फ्लिप कार्ट डील एवं रिटेल व्यापार में एफडीआई के विरोध में अपने आंदोलन को तेज करते हुए कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट)ने आगामी 28 सितंबर को भारत व्यापार बंद का आव्हान किया है। देश के सभी छोटे एवं बड़े बाजार एक पूरे दिन अपना व्यापार बंद रखेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा। देश भर में लगभग 7 करोड़ छोटे व्यापारी इस बंद में भाग लेंगे ।

आंदोलन के अंतर्गत ही आगामी 15 सितंबर को दिल्ली से एक 90 दिवसीय डिजिटल रथ यात्रा शुरू की रही है जो 16 दिसंबर को दिल्ली में ही एक विशाल रैली के रूप में परिवर्तित होती हुई समाप्त होगी। इस संबंध में कैट व्यापारियों से संबंधित ज्वलंत विषयों का एक व्यापारी चार्टर भी जारी किया जाएगा।

विदिशा चेंबर ऑफ कॉमर्स के महामंत्री हिरदेश सोनी ,कोषाध्यक्ष नीलेश अग्रवाल, सह कोषाध्यक्ष करतार सिंह धाकड़ ,उपाध्यक्ष मनीष अरोरा ,मनीष लश्करी कमलेश गर्ग, मंत्री विकास जैन, आईटी प्रमुख दिलीप जौहरी ने भी कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुए कैट ने अपने रोष और प्रतिरोध दर्ज कराने के लिए 28 सितंबर को देशभर में व्यापार बंद रखने का आह्वान किया है और सरकार से इस मामले में दखल देने का आग्रह करते हुए मांग की है कि वॉलमार्ट- फ्लिप कार्ट डील को रद्द किया जाए क्योंकि यह सरकार के वर्ष 2016 के प्रेस नोट 3 का उल्लंघन करती है ।देश के विभिन्न राज्यों से बंद को व्यापक समर्थन मिल रहा है ।अध्यक्ष रवि तलरेजा ने कहा कि व्यापारियों के अलावा ट्रांसपोर्ट ,किसान, लघु ,उद्योग ,हकस उपभोक्ता, श्रमिक, संगठन, महिला उद्यमी आदि के राष्ट्रीय संगठन भी भारत बंद एवं आंदोलन में शामिल होंगे। एकदिवसीय केट की मीटिंग में कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भर्तियां पेट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल विदिशा चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष मनीष लश्करी, कैट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल शामिल थे।

X
Vidisha - देशभर के व्यापारियों का 28 सितंबर को भारत बंद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..