--Advertisement--

आचार्यश्री को आमंत्रित करने के लिए जैन समाज ने बनाया चार फीट लंबा श्रीफल

Vidisha News - मुंगावली मेंं विराजित आचार्य विद्यासागर से की मुलाकात भास्कर संवाददाता|सिरोंज मुंगावली में विराजित जैन संत...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:00 AM IST
Sironj News - jain society created four feet tall shrimps to invite acharyashree
मुंगावली मेंं विराजित आचार्य विद्यासागर से की मुलाकात

भास्कर संवाददाता|सिरोंज

मुंगावली में विराजित जैन संत आचार्य विद्यासागर महाराज को सिरोंज लाने के लिए नगर में जैन समाज हर संभव प्रयास कर रही है। समाज के सदस्य शनिवार को करीब चार फीट लंबे श्रीफल का निर्माण कर मुंगावली पहुंचे।

आचार्य विद्यासागर महाराज पांच दिन से मुंगावली में विराजित है। उनके मिलने के लिए हर दिन बड़ी संख्या में सिरोंज के जैन श्रद्धालु मुंगावली पहुंच रहे है। हर दिन जैन श्रद्धालुओं की बस और अनेक निजी वाहन मुंगावली रवाना होते दिखाई देते है। जैन समाज के आचार्यश्री को सिरोंज लाने के लिए प्रयासरत हो गया है। इसके लिए सकल दिगंबर जैन समाज ने बैठक आयोजित कर आचार्यश्री को निमंत्रित करने का निर्णय लिया और इसके लिए करीब चार फीट लंबा श्रीफल भी तैयार किया है। शनिवार को जैन समाज के सदस्य पूरे उत्साह और उल्लास के साथ आचार्यश्री को सिरोंज आमंत्रित करने के लिए मुंगावली रवाना हुए। समाज के सदस्य चालीस से अधिक चौपहिया वाहनों से मुंगावली रवाना हुए। जैन श्रद्धालुओं ने सिर पर जो टोपी पहन रखी थी। उस पर विनती गुरूवार और सिरोंज पधारो का आव्हान उल्लेखित था। समाज के सदस्यों ने अध्यक्ष राजीव जैन के नेतृत्व में मुंगावली में आचार्यश्री के दर्शन के उपरांत चार फीट लंबा श्रीफल भेंट कर उनसे सिरोंज आने की विनती भी की।

X
Sironj News - jain society created four feet tall shrimps to invite acharyashree
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..