--Advertisement--

लूट और हत्या के प्रयास के आरोपी को 10 साल की सजा

लूट और हत्या के प्रयास के एक मामले में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी एमएस तोमर के न्यायालय ने आरोपी भारत उर्फ...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 05:35 AM IST
लूट और हत्या के प्रयास के एक मामले में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी एमएस तोमर के न्यायालय ने आरोपी भारत उर्फ विक्की पुत्र खुशीलाल चिड़ार उम्र 26 साल निवासी कपूर गार्डन के पास विदिशा को 10 साल के कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

आरोपी ने फरियादी मोहनसिंह, राहुल पुत्र पल्टूराम निवासी विदिशा के साथ लूटपाट कर चाकू से गले में प्राणघातक हमला किया था। इसके बाद जेब में रखा मोबाइल और 350 रुपए नकदी लूटकर भाग गया था। इस मामले में फरियादियों ने सिविल लाइंस थाने में आरोपी विक्की के खिलाफ लूटमार करने का मामला भी दर्ज कराया था। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी करने वाले लोक अभियोजक नवीन वर्मा ने बताया कि यह घटना 18 अप्रैल वर्ष 2013 की है। फरियादी मोहनसिंह और राहुल गंजबासौदा से नौकरी करने के बाद रात करीब 8 से 10 बजे के बीच विदिशा आ रहे थे। उसी समय डीपी के पास वारदात करने की नीयत से बैठे विक्की ने मोहन सिंह और राहुल को रास्ते में रोककर उनके गले में चाकू से प्रहार किया। उन्हें चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद उनसे मोबाइल फोन और रुपए भी छीन लिए।

सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना करते हुए न्यायालय में साक्ष्य प्रस्तुत किए।