• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Vidisha News
  • खेल की बारीकियां सीखने स्टेडियम पहुंचे खिलाड़ियों को नहीं मिल सके कोच
--Advertisement--

खेल की बारीकियां सीखने स्टेडियम पहुंचे खिलाड़ियों को नहीं मिल सके कोच

खेल स्टेडियम में मंगलवार की सुबह सुबह 100 से ज्यादा खिलाड़ी पहुंचे। ये सभी खिलाड़ी खेल की बारीकियां सीखने के लिए यहां...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 05:40 AM IST
खेल स्टेडियम में मंगलवार की सुबह सुबह 100 से ज्यादा खिलाड़ी पहुंचे। ये सभी खिलाड़ी खेल की बारीकियां सीखने के लिए यहां पहुंचे थे लेकिन स्टेडियम में खेल अधिकारी सहित अन्य स्टॉफ नहीं था। दरअसल मंगलवार से खेल स्टेडियम में जिला खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा समर कैंप शुरू हो गया।

खेल अधिकारी शासन के कार्यक्रम के तहत जिले के खिलाड़ियों को बार्डर दिखाने के लिए राजस्थान लेकर गईं हुईं हैं। उनकी गैरमौजूदगी के चलते खेल विभाग के अन्य स्टॉफ ने समर कैंप के उद्घाटन में ही उदासीनता बरती है। स्टेडियम में कैंप में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे खिलाड़ी खेल गतिविधियां सीखने के लिए प्रशिक्षकों की बाट जोहते रहे। इस दौरान यहां मौजूद प्राइवेट कोच ने ही समर कैंप की औपचारिक शुरुआत कराई।

खेलों की बारीकियां सिखाने विशेष प्रशिक्षण खिलाड़ियों काे दिए जाने की शासन की मंशा है। खेल एवं युवक कल्याण विभाग में कोच की कमी हमेशा से ही खिलाड़ियों को खलती आई है।

जिला मुख्यालय पर विभाग की सिर्फ एक मात्र महिला कोच ही है, जो कि कबड्डी का प्रशिक्षण खिलाड़ियों को देती हैं। कबड्डी के अलावा अन्य खेलों का प्रशिक्षण देने के लिए विभाग को कोई कोच ही नहीं है। इसी कमी के बीच मंगलवार से यह समर कैंप का आगाज हुआ है, जो कि 15 जून तक चलेगा। इस समर कैंप में प्रचलित खेल वाली बाल, कबड्डी, खोखो, हॉकी, बास्केट बॉल, फुटबाल आदि खेलों का प्रशिक्षण खिलाड़ियों को दिया जाना है। खेल अधिकारी पूजा कुरील का कहना था कि वे मां तुझे प्रणाम योजना के तहत खिलाड़ियों को बार्डर दिखाने के लिए प्रदेश से बाहर गईं हुई हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..