--Advertisement--

तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल, गिर सकती हैं बूंदें

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 05:40 AM IST

Vidisha News - मंगलवार से अगले तीन दिन तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन इससे दिन और रात के तापमान में कमी नहीं आएगी। इस बीच...

तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल, गिर सकती हैं बूंदें
मंगलवार से अगले तीन दिन तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन इससे दिन और रात के तापमान में कमी नहीं आएगी। इस बीच कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है लेकिन तेज बारिश के आसार नहीं हैं।

मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 41.5 तथा न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान एक दिन में एक डिग्री सेल्सियस बढ़ गया है लेकिन अधिकतम तापमान स्थिर बना रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 41.5 तथा न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। इस सीजन में 28 अप्रैल शनिवार को सर्वाधिक 42.5 डिग्री तक अधिकतम तापमान पहुंच गया था। मौसम वैज्ञानिक एसएस तोमर ने बताया कि अगले 3 दिनों में इस तापमान में अभी और बढ़ोतरी होने की संभावना है। अधिकतम तापमान बढ़कर 43 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। वर्तमान में उत्तर-पश्चिम और पश्चिमी हवाओं का दौर चल रहा है। पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से गर्म हवा और तेज हो गई हैं। विदिशा में मई और जून में अधिकतम तापमान 45 से 46 डिग्री तक पहुंच जाता है।

X
तीन दिन तक छाए रहेंगे बादल, गिर सकती हैं बूंदें
Astrology

Recommended

Click to listen..