विज्ञापन

आचार्यश्री के जीवन पर फिल्म का प्रसारण 30 को

Bhaskar News Network

Jun 28, 2018, 05:40 AM IST

Vidisha News - पठारी| संयम, त्याग, तपस्या के मार्ग पर चलने वाले आचार्य विद्यासागर महाराज का 50वां दीक्षा महोत्सव दिवस पूरे देश में...

आचार्यश्री के जीवन पर फिल्म का प्रसारण 30 को
  • comment
पठारी| संयम, त्याग, तपस्या के मार्ग पर चलने वाले आचार्य विद्यासागर महाराज का 50वां दीक्षा महोत्सव दिवस पूरे देश में संयम महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन देश के प्रमुख नगरों में आचार्य के जीवन वृत्त पर आधारित फिल्म एक साथ 50 महानगरों में दिखाई जाएगी।

इनमें विदिशा, सागर सहित मध्य प्रदेश के 14 नगर शामिल हैं। 72 वर्षीय आचार्य विद्यासागर जी के जीवन वृत्त पर आधारित फिल्म मुंबई में तैयार की गई है। जो लगभग 1 घंटा 48 मिनट की है। इसमें आचार्य श्री के दीक्षा महोत्सव से लेकर वर्तमान तक की संयम यात्रा को चित्रित किया गया है। यह फिल्म विदिशा शहर में 30 जून को शाम 7.30 बजे लोगों को दिखाई जाएगी। विद्यासागर महाराज का जन्म 10 अक्टूबर 1946 में कर्नाटक के बेलगाम जिले के सद्लगांव में हुआ था। उनके पिता मालापा ने उनका नाम विद्याधर नाम रखा कन्नड़ भाषा में हाई स्कूल करने के बाद उन्होंने 1967 में आचार्य देश भाषण महाराष्ट्र ब्रह्मचर्य व्रत ले लिया 22 वर्ष की उम्र में 30 जून 1968 को अजमेर में आचार्य ज्ञानसागर महाराज से मुनि दीक्षा ली। गुरुवर ने उन्हें विद्याधर से मुनि विद्यासागर बनाया। 22 नवंबर 1972 को अजमेर में ही गुरुवर ने आचार्य की उपाधि देकर उन्हें मुनि विद्यासागर से आचार्य विद्यासागर बना दिया।

X
आचार्यश्री के जीवन पर फिल्म का प्रसारण 30 को
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन