• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Vidisha News
  • स्कूली बच्चों को दिए पौधे, बेतवा के कटाव क्षेत्र में किया पौधरोपण
--Advertisement--

स्कूली बच्चों को दिए पौधे, बेतवा के कटाव क्षेत्र में किया पौधरोपण

बेतवा उत्थान समिति के सदस्यों ने गुरुवार को शेरपुरा कन्या माध्यमिक शाला एवं शेरपुरा कन्या हायर सेकंडरी विद्यालय...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 05:55 AM IST
बेतवा उत्थान समिति के सदस्यों ने गुरुवार को शेरपुरा कन्या माध्यमिक शाला एवं शेरपुरा कन्या हायर सेकंडरी विद्यालय में आयोजित किया। छात्राओं को नीम, रीठा, बील एवं मुनगा के पौधे वितरित किए गए। पिछले कई दिनों से बेतवा उत्थान समिति के स्मृति उद्यान में करीब एक लाख पौधे श्रमदानियों द्वारा तैयार किए गए हैं। जैन महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य प्रो. केडी मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि पौधों के बगैर जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती।

शाला प्राचार्या साधना श्रीवास्तव और प्राचार्या चंदा सक्सेना ने बेतवा उत्थान समिति का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि स्कूल की छात्राएं अपने-अपने जन्म दिवस पर एक-एक पौधा रोपित करेंगी। पॉलीथिन उन्मूलन के लिए नगर में जन-चेतना जागृत करने के लिए भी विद्यालय लगातार कार्य करेगा।

सदस्यों ने लगाए पौधे

क्लीन बेतवा-ग्रीन विदिशा अभियान के तहत मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों द्वारा एक पौधा योजना शुरू की गई है। इसके तहत गुरुवार को पौधे लगाए गए ताकि हरित मय विदिशा के सपने को साकार किया जा सके। मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया कि सुबह तेज बारिश के बीच भी श्रम साधकों ने बाकायदा पौधारोपण किया। नदी के बिल्कुल कटाव वाले क्षेत्र मे कंजी के पौधों को लगाया गया।