• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Vidisha
  • हरियाली बढ़ाने के लिए उपहार में पौधे देकर प्रोग्रेस पर रखेंगे नजर
--Advertisement--

हरियाली बढ़ाने के लिए उपहार में पौधे देकर प्रोग्रेस पर रखेंगे नजर

Vidisha News - शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए नागरिकों के अलावा अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को पौधे उपहार में दिए जाएंगे। उपहार...

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2018, 05:55 AM IST
हरियाली बढ़ाने के लिए उपहार में पौधे देकर प्रोग्रेस पर रखेंगे नजर
शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए नागरिकों के अलावा अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को पौधे उपहार में दिए जाएंगे। उपहार में पौधे देने के बाद मोबाइल से जानकारी लेकर उनकी प्रोग्रेस पर पूरी नजर रखी जाएगी। पौधे लगाने वाले लोगों की नेम प्लेट भी लगाई जाएगी ताकि वे अपनी जिम्मेदारी समझकर उन पौधों की देखभाल कर सकें। यह बात कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह ने कही। वे गुरुवार को नए मेडिकल कॉलेज रोड पर डिवाइडर के बीच पौधरोपण कार्यक्रम के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सतपर्णी, कनेर सहित विभिन्न प्रजातियों के 250 से अधिक पौधे लगाए गए। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह ने कहा कि सभी अधिकारी अपनी ओर से पौधा दान करके लोगों को भेंट स्वरूप देंगे और पौधे लेने तथा लगाने वाले से हम लगातार मोबाइल पर भी संपर्क में रहेंगे कि पौधे की प्रोग्रेस क्या हो रही है। कार्यक्रम का आयोजन मुक्तिधाम सेवा समिति तथा वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित क्लीन बेतवा-ग्रीन विदिशा अभियान के अंतर्गत किया गया। मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने कहा कि कि इस मार्ग पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के अलावा नया जिला अस्पताल भवन, जिला खेल स्टेडियम, केंद्रीय विद्यालय आदि इसी मार्ग पर हैं। नपाध्यक्ष मुकेश टंडन ने कहा कि शहर को हरा-भरा करना है तो शहरवासियों की सहभागिता बहुत जरूरी है। पूर्व सांसद प्रतापभानु शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार विदिशा जिले की सामाजिक संस्थाएं यहां के जनप्रतिनिधि आपस में मिलकर कार्य कर रहे हैं तो हम सबका लगाव स्वाभाविक रूप से उनके साथ हैं।

पौधरोपण

नए मेडिकल काॅलेज रोड पर डिवाइडर के बीच में विभिन्न प्रजातियों से 250 से अधिक पौधे लगाए, लोगों की नेम प्लेट भी लगाई जाएगी

बेतवा उत्थान समिति ने तलैया कब्रिस्तान में लगाए पौधे

जन्म दिवस हो या पूर्वजों का स्मृति दिवस, हमें किसी भी अवसर पर प्रकृति की रक्षा के लिए एवं नगर को हरा- भरा बनाने के लिये पौधरोपण करना चाहिए । यह हमारी जिम्मेदार भी है । यह बात बेतवा उत्थान समिति द्वारा तलैया कब्रिस्तान में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान समिति के सचिव केएन गुप्ता ने कही। इस मौके पर समिति उपाध्यक्ष अतुल शाह ने कहा कि कब्रिस्तान हो या मुक्तिधाम, बेतवा उत्थान समिति के सदस्य निरंतर पौधे लगाकर शहर में हरियाली बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

पौधरोपण कार्यक्रम में ये संगठन थे मौजूद

पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय गायत्री परिवार, रेडक्रॉस सोसायटी, लायंस क्लब, सफल शिक्षा सेवा समिति, अमरनाथ सेवा मंडल ,पोस्ट मैट्रिक छात्रावास के छात्र विशेष तौर पर मौजूद थे। इसके अलावा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संदीप डोंगर सिंह, महामंत्री अरविंद श्रीवास्तव, निरपतसिंह कुशवाह, पार्षद गिरीश यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

X
हरियाली बढ़ाने के लिए उपहार में पौधे देकर प्रोग्रेस पर रखेंगे नजर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..