--Advertisement--

रेत-गिट्टी का परिवहन करते 5 डंपर, 2 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े

खनिज विभाग के अधिकारी सहित मैदानी अमला पिछले तीन चार दिन से खनिज के अवैध परिवहन के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा...

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 06:00 AM IST
खनिज विभाग के अधिकारी सहित मैदानी अमला पिछले तीन चार दिन से खनिज के अवैध परिवहन के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। नए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की हिदायत के बाद खनिज विभाग की यह सक्रियता देखने को मिल रही है।

मंगलवार को सुबह से ही शुरू हुई जांच पड़ताल के दौरान खनिज विभाग के अधिकारी रमेश पटेल और अमले ने पांच डम्पर और दो ट्रैक्टर-ट्रालियों को अवैध रूप से गिट्टी एवं रेत परिवहन करते हुए पकड़ा। इन पकड़े गए वाहनों को जब्त कर सिविल लाइन थाने के सुपुर्द किया गया। जिला खनिज अधिकारी पटेल ने बताया कि जांच पड़ताल में डम्पर एमपी-38 एच 0286 के चालक बृजेश राजपूत निवासी बुधनी, एमपी 04एचई-3728 के चालक पंकज विश्वकर्मा निवासी रीवा, एमपी 04 एचई-9728 के चालक संतोष चौहान निवासी बुधनी, डम्पर क्रमांक एमपी 40 एचए-0320 के चालक नारायण यादव निवासी बासौदा जहां डंपरों में क्षमता से अधिक रेत का परिवहन करते हुए मिले, वहीं रायल्टी भी नहीं थी।

इसके अलावा एक डंपर क्रमांक एमपी 40 एचए-0276 का चालक नीतेश मीणा निवासी रायसेन अवैध रूप से अवैध गिट्टी का परिवहन करते हुए मिला। इन डंपरों को जब्त किया गया है। इसी तरह गोलू यादव निवासी कपूर गार्डन के पास जसमन नाथ महाराज निवासी अहमदपुर को अवैध रेत का परिवहन करते पाए जाने पर ट्रैक्टर-ट्रालियों को जब्त किया गया है।