• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Vidisha News
  • पीएम अावास योजना से स्वीकृत हुई राशि, तो बस्ती का नाम ही रख दिया पीएम आवास नगर
--Advertisement--

पीएम अावास योजना से स्वीकृत हुई राशि, तो बस्ती का नाम ही रख दिया पीएम आवास नगर

टीलाखेड़ी कॉलोनी वार्ड 39 में माधवगंज स्कूल के पास प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत भवनों का निर्माण कार्य चल...

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 06:00 AM IST
टीलाखेड़ी कॉलोनी वार्ड 39 में माधवगंज स्कूल के पास प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। इस कारण सभी लोगों ने विचार विमर्श कर इस बस्ती का नाम ही प्रधानमंत्री आवास नगर रख दिया है। पूर्व सरपंच प्रतिनिधि और युवा भाजपा नेता दीपक कुशवाह ने सभी रहवासियों से सलाह-मशविरा कर इस बस्ती का नामकरण किया।

उन्होंने सभी लोगों से कहा कि जब सभी आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे हैं तो इस बस्ती का नाम ही प्रधानमंत्री आवास नगर रख दिया जाए। इस पर रहवासी राजू मालवीय, नितिन कुशवाह, चिरोंजीलाल अहिरवार, इमरतिसंह कुशवाह, पूरनचंद गाेंडवाने, पिंकी नामदेव सहित बस्ती के सभी लोगों ने सहमति जताई और बस्ती का नाम प्रधानमंत्री आवास नगर रख दिया गया। इस बस्ती के सभी लोगों के कच्चे मकान अब पक्के मकानों में तब्दील हो गए हैं। यहां के रहवासियों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत 2.50 लाख रुपए की राशि प्रत्येक हितग्राही के लिए स्वीकृत की गई है।

इस क्षेत्र में लगभग सभी लोगों के कुटीर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। यहां पर करीब चार दर्जन से अधिक आवासों का निर्माण कार्य एक साथ किया जा रहा है। इसलिए पूरी बस्ती की सूरत ही बदल गई है।