• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Vidisha News
  • कांग्रेसी बोले- जानबूझकर राहत राशि नहीं बांट रहा जिला प्रशासन
--Advertisement--

कांग्रेसी बोले- जानबूझकर राहत राशि नहीं बांट रहा जिला प्रशासन

किसानों और मजदूरों से जुड़ी मांगों को लेकर कांग्रेस ने एडीएम बंगले के सामने मंगलवार को धरना दिया। करीब तीन घंटे तक...

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 06:00 AM IST
किसानों और मजदूरों से जुड़ी मांगों को लेकर कांग्रेस ने एडीएम बंगले के सामने मंगलवार को धरना दिया। करीब तीन घंटे तक चले इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश के मुखिया सहित जिला प्रशासन को जमकर कोसा। कांग्रेस ने वर्ष 2017 के लिए आई सूखा राहत राशि को जिला प्रशासन द्वारा जानबूझकर न बांटे जाने का आरोप लगाया है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विदिशा शहर और ग्रामीण सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गुलाबगंज ने संयुक्त रूप से यह धरना प्रदर्शन किया था। जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मेहताबसिंह यादव ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री किसानों के कल्याण की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ किसानों की सूखा राहत राशि को एक वर्ष में भी ज्यादा समय से रोककर रखा है।

जिला अध्यक्ष डॉ. यादव ने जिला प्रशासन से शीघ्र ही बकाया सूखा राहत राशि का किसानों को वितरण करने की मांग की।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशांक भार्गव ने कहा कि सीएम के इशारे पर जिला प्रशासन द्वारा सूखा राहत और ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को राहत राशि का वितरण नहीं किया जा रहा है है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार और भेदभाव किया जा रहा है। लोग अपनी दूसरी और तीसरी किश्त लेने के लिए परेशान हो रहें हैं। धरने को रघुवीरसिंह रघुवंशी, महेन्द्र वर्मा, वीरेन्द्र पीतलिया, लक्ष्मणसिंह रघुवंशी, दीवान सिंह किरार, अनुज लोधी, एड. रईस अहमद कुरैशी, दरबारसिंह राजपूत, डोंगर सिंह कुशवाह, अजय कटारे, अबधेश दुबे आदि ने संबोधित किया।