• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Vidisha News
  • जितनी टोल नाकों से आय नहीं होती है उससे दोगुनी कीमत का ईंधन बर्बाद हो जाता है: बलमलकित सिंह
--Advertisement--

जितनी टोल नाकों से आय नहीं होती है उससे दोगुनी कीमत का ईंधन बर्बाद हो जाता है: बलमलकित सिंह

केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में देश भर में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस अनिश्चित कालीन आंदोलन करने...

Danik Bhaskar | Jul 02, 2018, 06:05 AM IST
केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में देश भर में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस अनिश्चित कालीन आंदोलन करने जा रही है। इसके तहत 20 जुलाई को देशभर में चक्काजाम किया जाएगा। इसी आंदोलन को लेकर रविवार को एआईएमटीसी के चेयरमैन बलमलकित सिंह सहित अन्य राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी विदिशा आए।

यहां उन्होंने सांची रोड स्थित ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट ऑनर्स एसोसिएशन के भवन में ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक की। इस बैठक में एआईएमटीसी के वेस्ट जोन के चेयरमेन अमृतलाल मदान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के हरीश डाबर, इंदौर ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष राजेन्द्र त्रेहा, परविंदर सिंह भाटिया, इंदौर पार्सल ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष विजय कालरा विदिशा ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष संजय भण्डारी, उपाध्यक्ष जजविन्दर सिंह संधू, कोषाध्यक्ष राजेश जैन, सचिव मोनू जैन, सहसचिव सोनू, कार्यकारिणी सदस्य मनमोहन त्रिवेदी, संजीव अरोरा आदि मौजूद रहे। इस दौरान एआईएमटीसी के चेयरमैन बलमलकीत सिंह ने प्रेस से चर्चा कर बताया कि केंद्र सरकार की नीतियों ने परिवहन क्षेत्र को बर्बादी की कगार पर खड़ा कर दिया है। उन्होंने बताया कि देश भर में टोल कांटों की वजह से ट्रासंपोर्टेशन जहां घंटो लेट होता है, वहीं ईंधन की बेतहाशा बर्बादी होती है।

उन्होंने यह दावा किया कि सरकार को जितनी टोल से आय नहीं होती उससे अधिक ईंधन खर्च हो जाता है। उन्होंने कहा कि एमआईटीसी द्वारा सरकार से 6 मांगे रखी हैं। यदि इन मांगों पर अमल नहीं होगा तो केंद्र सरकार की इन नीतियों के विरोध में 20 जुलाई से देश भर में चक्काजाम किया जाएगा।