Hindi News »Madhya Pradesh »Vidisha» 1.55 करोड़ से बना स्कूल भवन, जमीन दानदाता की लगेगी मूर्ति

1.55 करोड़ से बना स्कूल भवन, जमीन दानदाता की लगेगी मूर्ति

कछवा गांव में हायर सेकंडरी स्कूल भवन स्वीकृत हुआ था लेकिन सरकारी भूमि नहीं होने की वजह से भवन का बनना मुश्किल था।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 08:25 AM IST

कछवा गांव में हायर सेकंडरी स्कूल भवन स्वीकृत हुआ था लेकिन सरकारी भूमि नहीं होने की वजह से भवन का बनना मुश्किल था। तब गांव का एक परिवार आगे आया और 2 बीघा जमीन स्कूल के लिए दान देने शिक्षा विभाग को देने को तैयार हुआ। इस जमीन की कीमत करीब 30 लाख रुपए है।

पीडब्ल्यूडी की पीआईयू विंग ने जमीन मिलने पर काम पूरा किया। करीब एक करोड़ 55 लाख रुपए की कीमत से 8 कमरों का दो मंजिला भवन बनकर तैयार हो गया है। बुधवार को इस भवन का लोकार्पण भी किया गया। स्कूल का नाम जमीन दान दाता हिम्मत सिंह पटेल के नाम पर रखा गया है। एई एनएन तेजवाल ने बताया कि भवन के लिए सरकारी जमीन नहीं थी। इसलिए हिम्मतसिंह पटेल के बेटों ने जमीन दान करने का निर्णय लिया था।

स्कूल में लगेगी प्रतिमा: लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक कल्याणसिंह दांगी मुख्य रूप से उपस्थित हुए। विधायक ने कहा कि जमीन दान दाता स्वर्गीय हिम्मत सिंह पटेल की मूर्ति स्कूल परिसर में लगाई जाएगी। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए मंच बनाने, स्कूल परिसर में जलभराव को रोकने काम कराया जाएगा। इसके लिए एक लाख स्वीकृत किए जाएंगे।

इस मौके पर विदिशा नपा अध्यक्ष मुकेश टंडन, जनपद अध्यक्ष रामदेव ठाकुर, वीरसिंह रघुवंशी, रामविलास ठाकुर, डीईओ एचएन नेमा, प्राचार्य आरपी गुप्त, ईई आसिफ मंडल, आरएन खान, एएन तेजवाल भी मुख्य रूप से मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Vidisha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×