विज्ञापन

सीसीबी का संचालक मंडल भंग होने के 13 दिन बाद हाईकोर्ट का स्टे

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:15 AM IST

Vidisha News - सहकारिता विभाग के संयुक्त आयुक्त को सीसीबी का प्रशासक किया था नियुक्त भास्कर संवाददाता| विदिशा प्रदेश सरकार...

Vidisha News - mp news 13 days after the ccb disbanded the high court stayed
  • comment
सहकारिता विभाग के संयुक्त आयुक्त को सीसीबी का प्रशासक किया था नियुक्त

भास्कर संवाददाता| विदिशा

प्रदेश सरकार ने सहकारिता विभाग के माध्यम से 28 फरवरी को एक आदेश जारी करके जिला सहकारी केंद्रीय बैंक (सीसीबी) का संचालक मंडल भंग कर दिया था। राज्य सरकार ने हाथोंहाथ सहकारिता विभाग के संयुक्त आयुक्त भोपाल के आरआर सिंह को सीसीबी का प्रशासक भी नियुक्त कर दिया था। इससे पहले 26 फरवरी को सीसीबी के 5 डायरेक्टरों को भी अयोग्य घोषित करते हुए कोरम का अभाव बताया गया था।

संचालक मंडल भंग होने के बाद अयोग्य घोषित किए गए फरियादी डायरेक्टर संतोष चौरे की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने 13 दिन बाद 13 मार्च को सीसीबी का संचालक मंडल भंग होने पर स्टे आर्डर जारी कर दिया है। हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार के 26 और 28 फरवरी के दोनों आदेशों को निरस्त करते हुए यथास्थिति बहाल कर दी है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद अयोग्य घोषित किए गए पांचों डायरेक्टरों सहित अब सीसीबी का पूरा संचालक मंडल फिर से बहाल हो गया है। हाईकोर्ट के स्टे आर्डर की कापी मिलते ही शनिवार को सीसीबी के चेयरमैन पं.श्यामसुंदर शर्मा ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक स्थित अपने कार्यालय पहुंचकर एक बार फिर से अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

प्रदेश सरकार ने 26 और 28 फरवरी को जारी किया था आदेश

X
Vidisha News - mp news 13 days after the ccb disbanded the high court stayed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन