18 साल की कड़वाहट मिठाई खिलाकर की दूर

Vidisha News - विदिशा| विदिशा निवासी सलीम 40 साल की शादी अनारकली ( दोनों परिवर्तित नाम ) से करीब 18 साल पहले साल 2001 में हुई थी। इन दोनों...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:45 AM IST
Vidisha News - mp news 18 years of bitter sweets away from feeding
विदिशा| विदिशा निवासी सलीम 40 साल की शादी अनारकली ( दोनों परिवर्तित नाम ) से करीब 18 साल पहले साल 2001 में हुई थी। इन दोनों के 3 बच्चे भी हैं। मनमुटाव और विवाद के चलते दोनों के संबंध तभी से खराब चल रहे थे। बाद में दोनों अलग-अलग रहने लगे थे।

इस मामले में जहां अनारकली ने कुटुंब न्यायालय में भरण-पोषण का प्रकरण दायर किया था वहीं उसके पति सलीम ने अपनी प|ी को साथ में रखने का आवेदन लगाया था। शनिवार को नेशनल लोक अदालत के दौरान कुटुंब न्यायालय में इस मामले में भी दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद प्रधान न्यायाधीश मोहन पी. तिवारी ने आपसी समझौते का प्रयास किया। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच पैदा हुए मनमुटाव और कड़वाहट को दूर करवाते हुए साथ-साथ रहने का समझौता करवाया। दोनों पति-प|ी एक दूसरे को मिठाई खिलाकर साथ-साथ रहने को राजी हुए। इस मामले में अधिवक्ता नीतेश भल्ल और हरदयालसिंह परिहार ने पैरवी की। इसके अलावा अरविंद और रानी नामक दंपति भी 3 साल से मुकदमेबाजी में उलझे हुए थे। दोनों के 2 बच्चे भी हैं। अधिवक्ता धर्मेंद्र किरार और नगीना खान ने दोनों के बीच पैरवी करते हुए पुनर्स्थापना करवाया।

ये दंपती अलग-अलग रहने के लिए हुए राजी

विदिशा के ही रहने वाले महेश और क्रांति के बीच पिछले 2 साल से विवाद चल रहा था। दोनों मर्जी से साथ में नहीं रहना चाहते थे। दोनों पक्षों ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी। अब ये दोनों पति-प|ी लीगल तरीके से कोर्ट में तलाक ले सकेंगे। मनीष और हेमलता का मुकदमा भी साल 2016 से चल रहा था। दोनों दंपति ने अपने संबंध विच्छेद करते हुए अलग-अलग रहने को राजी हुए। कुटुंब न्यायालय में शुभी और सिद्धार्थ के मध्य भी भरण-पोषण को लेकर मुकदमा चल रहा था। ये दोनों पति-प|ी भी अलग-अलग रहने को राजी हुए।

X
Vidisha News - mp news 18 years of bitter sweets away from feeding
COMMENT