गोवंश से भरे ट्रक से 30 मवेशी जब्त, एक की मौत

Vidisha News - कुरवाई| पुलिस ने मेहलुआ चौकी अर्तंगत ग्राम जुन्हैयाखेड़ी के निकट भोपाल- अशोकनगर हाईवे पर गोवंश से भरा हुआ ट्रक...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Kurwai News - mp news 30 cattle seized from truck full of cattle one killed
कुरवाई| पुलिस ने मेहलुआ चौकी अर्तंगत ग्राम जुन्हैयाखेड़ी के निकट भोपाल- अशोकनगर हाईवे पर गोवंश से भरा हुआ ट्रक जब्त किया है। ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक से 30 गोवंश को मरणासन अवस्था में जब्त किया है। सभी मवेशियों को भौंरासा के पहाड़ पर उतारा गया जिनमें से कुछ नटवा, बैलों को पानी पिलाकर होश में लाया गया। मवेशियों को ट्रक में में ठूंस ठूंस कर भरा गया था। इससे मवेशियों की हालत खराब हो गई थी। मामले में पुलिस कुरवाई द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई है।

इस संबंध में थाना प्रभारी यू.एस.मिश्रा तथा मौके पर पहुंचे सहायक उप निरीक्षक के.के.पंवार, एएसआई प्रतिभासिंह ने बताया कि ग्राम जुन्हैयाखेडी के निकट 100 डायल से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ट्रक में भरे हुए बैल, नटवा बेहोशी की हालत में मिले थे। ट्रक को चारों ओर से तिरपाल व पन्नी से बंद करके रखा गया था। मवेशियों की खराब हालत को देखते हुए उन्हें तत्काल भौंरासा के पहाड़ पर ले जाकर ट्रक को खाली करवाया गया। यहां गौशाला भौंरासा से पानी एवं भूसा का प्रबन्ध कर गोवंश को बचाने की कोशिश की गई, किंतु 30 मवेशियों में से एक की मृत्यु मौक़े पर ही हो गई। आधे से अधिक बेहोशी की हालत में थे। पुलिस कुरवाई ने म.प्र.गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम एवं 11 क पशु क्रूरता अधिनियम में अज्ञात आरोपी ट्रक वाहन के चालक एवं उसके मालिक पर मुकदमा कायम किया गया है। मौके पर पहुंचे सैनिक प्रदीप दुवे, आरक्षक भूपेन्द्र पटेल, आरक्षक धर्मेन्द्र बरथे, आरक्षक नीतिेश छारी द्वारा गोवंश को ट्रक से निकाल कर उसे बचाने का प्रयास किया गया।

X
Kurwai News - mp news 30 cattle seized from truck full of cattle one killed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना