• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Vidisha News mp news 6 teams of 42 sisters came out to convey the message of meditation and ideas to every section in 11 districts of bhopal zone

भोपाल जोन के 11 जिलों में हर वर्ग को मेडिटेशन और विचारों का संदेश देने निकले 42 बहनों के 6 दल

Vidisha News - प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय भोपाल जोन में संस्था की बहनों ने समाज के हर वर्ग को राजयोग...

Oct 16, 2019, 10:01 AM IST
प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय भोपाल जोन में संस्था की बहनों ने समाज के हर वर्ग को राजयोग मेडिटेशन और सकारात्मक विचारों का संदेश देने 13 अक्टूबर से अभियान शुरू किया है। इस क्रम में मंगलवार को नगर के 20 से अधिक स्कूलों और अन्य संस्थाओं में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

दिल्ली से आईं लता बहन ने बताया कि भोपाल जोन के 11 जिलों में समाज के हर वर्ग को मेडिटेशन और सकारात्मक विचारों का संदेश देने देशभर की 42 बहनों के 6 दल निकले हैं। ब्रह्मकुमारी विमला बहन, सूरत की बीके फालगुनी, दिल्ली की लता बहन, बहूरानी पुर की रचना बहन, गुजरात के विनय भाई ने विदिशा के शांति निकेतन हासे स्कूल, साकेत शिशु रंजन स्कूल, न्यू चिल्ड्रन हासे स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर हासे स्कूल सहित अन्य संस्थाओं में सफलता के रहस्य, सकारात्मक चिंतन द्वारा मानसिक एकाग्रता, राजयोग मेडिटेशन द्वारा आंतरिक शक्ति का विकास, संबंधों में मधुरता आदि विषयों पर कार्यक्रम किए।

सकारात्मक हाथों में कलम होगी तो देश स्वर्णिम भारत बनेगा: बीके लता :संस्था के सेवा केन्द्र मुखर्जी नगर में स्वर्णिम भारत बनाने में मीडिया की अहम भूमिका विषय पर मीडिया महासम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लता बहन ने कहा कि सकारात्मक हाथों में कलम होगी तो देश स्वर्णिम भारत बनेगा। इसलिए स्वयं को सकारात्मक विचारों की ओर ले जाना जरूरी है, जो कि मेडिटेशन से ही संभव है। मीडिया समाज का वास्तविक प्रतिबिम्ब सामने रखता है। आज मीडिया ने सारे विश्व को एक छोटा सा गांव बना दिया है। मीडिया ने गांव-गांव में अपने पैर जमाकर मानव को ज्ञान एवं सूचनाओं से समृद्ध किया। मीडिया इतना व्यापक एवं सशक्त हो गया है कि वर्तमान युग को समग्र प्रगति का युग कहा जाता है।

कार्यक्रम के अंत मे रचना बहन ने राजयोग मेडिटेशन कराया, रेखा दीदी ने सबका आभार माना। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी शामिल हुए।

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की बहनों ने नगर के स्कूलों में बच्चों का मार्गदर्शन किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना