बेतवा नदी उफान पर, सिरोंज और अशोकनगर का रास्ता बंद

Vidisha News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा बेतवा नदी के उफान पर होने के कारण शुक्रवार को भी सिरोंज और अशोकनगर से सड़क संपर्क...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:28 AM IST
Ganjbasoda News - mp news betwa river in spate sironj and ashoknagar road closed
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

बेतवा नदी के उफान पर होने के कारण शुक्रवार को भी सिरोंज और अशोकनगर से सड़क संपर्क टूटा रहा। अंबानगर मार्ग पर बने पुराने पुल पर दोपहर 12 बजे बेतवा नदी 22 फीट ऊपर बह रही थी। जबकि बर्रीघाट सड़क पुल से करीब 18 फीट ऊपर बह रही थी। इससे कारण सिरोंज और अशोकनगर का सड़क संपर्क बंद रहा। अंबानगर और बेतवा के बीच सकरोली का नाला भी पुलिया के ऊपर होने के कारण रास्ता बंद था। शुक्रवार को भी सुबह दस बजे तक बारिश जारी रही। उसके बाद से बारिश थम गई। इससे लोगों ने रात महसूस की। इधर मोतिया नाला और पारासरी नदी का पानी उतरने से आधे शहर की बस्तियों में भरा पानी उतर गया। पानी उतरने के बाद शिविरों से लोग वापस अपने घर लोट रहे हैं। घरों में वापस पहुंचे लोग अब मकानों को फिर से व्यवस्थित करने जुटे हैं। विधायक लीना जैन ने भी प्रभावित वार्डों का दौरा किया और लोगों से चर्चा की। छह साल बाद भारी बारिश के कारण ऐसे हालात बने हैं। तहसील में अब तक 179.58 सेमी बारिश हो चुकी है। जिले में सबसे ज्यादा बारिश विकासखंड में इस बार हो रही है।

इधर बारिश से मकान गिरने के समाचार लगातार आ रहे हैं। शुक्रवार की रात ग्राम हतोड़ा में एक कच्चा मकान ढह गया। इसमें एक भैंस दब गई। जेसीबी की मद्द से मलवा हटाकर भैंस को निकाला गया। क्षतिग्रस्त मकान के बगल का हिस्सा भी तोड़ा गया। उसके गिरने की आशंका थी।

X
Ganjbasoda News - mp news betwa river in spate sironj and ashoknagar road closed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना