दरवाजे की कुंडी तार से बांधकर 7 तोला सोना, आधा किलो चांदी के जेवर चोरी

Vidisha News - सिरोंज-बासौदा रोड पर स्थित गांव आमढाना में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में अज्ञात चोरों ने एक घर में सेंध लगा...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:00 AM IST
Sironj News - mp news bonded with a lanyard of seven weighing seven tola gold one kilogram silver jewelry
सिरोंज-बासौदा रोड पर स्थित गांव आमढाना में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में अज्ञात चोरों ने एक घर में सेंध लगा कर करीब ढाई लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। घटना के पहले चोरों ने आसपास स्थित घरों के बाहर की कुंडी को तारों से बांध दिया था। इसके बाद पूरी घटना को अंजाम दिया।

सिरोंज-बासौदा रोड पर स्थित आमाढाना में रहने वाले महेन्द्र रघुवंशी के यहां पर शुक्रवार-शनिवार की रात में अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। घटना में शुक्रवार रात में 1.30 से 3 बजे के बीच की बताई जा रही है। चोरी की आशंका होने पर महेन्द्र जब घर से बाहर आया तो बाहरी हिस्से का दरवाजा खुला हुआ था। कमरे में रखी अलमारी का सारा सामान फैला हुआ था और ज्वेलरी के बाक्स खुले हुए पड़े थे। घर के सभी लोग हैरत में पड़ गए और आसपास रहने वाले लोगों को जगाया। सभी ने मिल कर आसपास के इलाके में तलाश की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके बाद डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस को बुलाया। घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए महेन्द्र ने बताया कि चोरों ने मास्टर चाबी से अलमारी खोली और लाकर का ताला तोड़ा। लाकर में प|ी नीलू रघुवंशी की ज्वेलरी रखी थी। जिसे चोर ले गए है। इसमें 7 तोला सोने के जेवर जिनमें हार, झुमकी और अंगूठी तथा आधा किलो चांदी के जेवर शामिल हैं। इसके अलावा अलमारी में रखी करीब 5 हजार रुपए नगदी भी चोरी हुई है।

चोरों ने मास्टर चाबी से खोली अलमारी और लॉकर का तोड़ा ताला

चाची ने देखा और सबको जगाया

महेन्द्र के साथ उसके चाचा का विश्व वीर का परिवार भी रहता है। वे रात में एक बजे करीब लघुशंका के लिए उठे तो घर के बाहर की कुंडी लगी हुई थी। उन्होंने आवाज लगाई तो महेन्द्र की चाची शिववती की नींद खुली। कुंडी बाहर से लगी देख उन्हें अनहोनी की आशंका हुई और वे दौड़ती हुई घर के उपरी हिस्से में सो रही महेन्द्र की मां को जगाने पहुंची। दोनों ने मिल कर महेन्द्र को जगाया। महेन्द्र नीचे उतर कर आया और खिड़की से बाहर निकला। महेन्द्र के अलावा सामने स्थित घर के बाहर की कुंडी भी तार से बंधी हुई थी। जब वे बाहरी हिस्से में कमरे में पहुंचे तो कमरे में अलमारी में रखा सारा सामना फैला हुआ था।

रात में दो लोग घूमते दिखाई दिए थे

एक युवक ने बताया कि रात में उसने दो लोगों को गांव में घूमते देखा था। इनमें से एक युवक काली और दूसरा युवक सफेद शर्ट पहने था। महेन्द्र का घर गांव के बीच में ही स्थित है। इस वजह से चोरी की इस घटना से पूरा गांव अचंभित है। शाम को छह बजे करीब विदिशा से आई एफएसएल टीम भी घटना स्थल पर पहुंची। टीआई शकुंतला बामनिया ने बताया कि 95 हजार की चोरी का मामला दर्ज हुआ है।

पिछले महीने भी हुई थी बड़ी वारदात

फरवरी के महीने में नगर के लिंक रोड पर भी पुलिस चौकी से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर स्थित ज्वेलर्स की दुकान पर चोरी की वारदात हुई थी। यहां से चोर शटर का ताला तोड़ कर दुकान में रखी तिजोरी को उठा कर ले गए थे और करीब 2 मीटर दूर स्थित खेत में जाकर तिजोरी तोड़ दी थी। इस घटना में चोरों ने करीब ढाई लाख रुपए का माल साफ किया था।

X
Sironj News - mp news bonded with a lanyard of seven weighing seven tola gold one kilogram silver jewelry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना