मुहिम: अहमदपुर रोड से कल हटेगा अतिक्रमण

Vidisha News - सांची रोड स्थित फुटपाथ पर व्यापारियों दुकानदारों का कब्जा। व्यापार महासंघ के प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:45 AM IST
Vidisha News - mp news campaign encroachment will depart tomorrow from ahmedpur road
सांची रोड स्थित फुटपाथ पर व्यापारियों दुकानदारों का कब्जा।

व्यापार महासंघ के प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद मंगलवार से मेन मार्केट एरिया में हटाया जाएगा अतिक्रमण

विदिशा| नगरपालिका और जिला प्रशासन की अतिक्रमण विरोधी मुहिम बुधवार से शुक्रवार तक 3 दिन चलने के बाद ठंडी पड़ गई है। इसमें ईदगाह चौराहे से लेकर बस स्टैंड नीमताल तक का अतिक्रमण हटाया गया था। इसके बाद अब शनिवार को अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

हालांकि सीएमओ सुधीर कुमार सिंह का कहना था कि आंशिक तौर पर अतिक्रमण हटाया गया लेकिन इस प्रकार की कोई कार्रवाई शहर में दिखाई नहीं दी। इस संबंध में सीएमओ ने कहा कि सोमवार को अहमदपुर रोड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

इसके बाद सोमवार को ही व्यापार महासंघ के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की जाएगी। इसके बाद मंगलवार से मेन मार्केट एरिया में अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू की जाएगी। शहर में तिलक चौक से लेकर माधवगंज तक फैले अतिक्रमण के कारण दोपहिया वाहन तक निकालना मुश्किल हो रहा है। नगरपालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने पिछले बुधवार से शुक्रवार तक शहर में ईदगाह चौराहे से लेकर नीमताल गांधी चौक तक दोनो ओर लगी अस्थाई दुकानों को हटाने का काम किया। इसके बाद दुकानदारों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों के बाहर लगाए गए टीनशेड भी तोड़े गए। अब शनिवार को वहां पर दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। जिन दुकानदारों के कब्जे हटाए गए हैं, उन्होंने प्रशासन से वैकल्पिक इंतजाम करने की मांग की है।

सांची रोड पर फुटपाथ और नाली पर कब्जा

सांची रोड पर नगरपालिका प्रशासन ने एक साल पहले 1 करोड़ रुपए की लागत से ईदगाह चौराहे से लेकर गुलाब वाटिका तक मेन रोड के बीच में डिवाइडर और साइड में पेवर ब्लाक लगाकर फुटपाथ का निर्माण किया है। उत्कृष्ट विद्यालय के आसपास दुकानदारों ने फुटपाथ और नाली के ऊपर की अपना कब्जा जमा लिया है। ट्रैक्टर से लेकर ट्रक तक फुटपाथ पर खड़े कर दिए हैं। इससे लोग सांची रोड पर बनाए गए फुटपाथ का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

X
Vidisha News - mp news campaign encroachment will depart tomorrow from ahmedpur road
COMMENT