अस्पताल में पलंग पर बिछे फटे गद्दों का मामला

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:30 AM IST

Vidisha News - दोपहर में कमिश्नर और कलेक्टर के दौर के बाद शाम को सिरोंज के राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय के हालात जस के तस हो गए।...

Sironj News - mp news case of torn mattress in the hospital bed
दोपहर में कमिश्नर और कलेक्टर के दौर के बाद शाम को सिरोंज के राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय के हालात जस के तस हो गए। सुबह परिसर जहां चकाचक था और पलंग पर सफेद चादर बिछे हुए थे तो शाम को चार बजे अस्पताल का क्लैरीकल स्टाफ नदारद, वहीं आवारा कुत्तों का परिसर में डेरा जमा हुआ था।

सिरोंज अस्पताल की अव्यवस्थाओं में सुधार के लिए प्रबंधन तनिक भी गंभीर नहीं है। शुक्रवार को कमिश्नर के आने की जानकारी लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन सुबह ही सक्रिय हो गया था। परिसर की सफाई करवाने के साथ ही सभी जनरल वार्ड के पलंग पर बाकायदा सफेद चादर भी बिछाए गए थे। दोपहर में कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव तथा कलेक्टर केवी सिंह स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे। अस्पताल के प्रभारी डाक्टर विवेक अग्रवाल के अवकाश पर जाने की वजह से डाक्टर सुरेश अग्रवाल और डॉक्टर राहुल ने अधिकारियों को परिसर का निरीक्षण करवाया।

कमिश्नर ने पूछा- कितना बजट मिलता है डॉक्टर बोले- ये तो प्रभारी ही बता पाएंगे

अस्पताल परिसर में आवारा जानवरों का डेरा, बीएमआे ने कहा-वो फील्ड पर गए हैं

सफेद चादर भी नहीं छुपा सकी गद्दों की दुर्दशा

प्रबंधन ने भले ही पलंग पर सफेद चादर बिछा दिए थे, लेकिन उन पर बिछे गद्दों के छेद इसे ढंक नहीं। गद्दों की दुर्दशा देखकर अधिकारियों ने बजट की जानकारी ली तो मौजूद स्टाफ का कहना था कि जानकारी अस्पताल प्रभारी ही दे सकेंगे। वे किसी को चार्ज भी देकर नहीं गए हैं। अधिकारियों ने मोबाइल पर बीएमओ आरएल दिनकर से बात की तो उन्होंने फील्ड पर होने की जानकारी दी। इन हालातों में उन्होंने एसडीएम बीबी श्रीवास्तव को अस्पताल की व्यवस्था देखने के निर्देश दिए।

कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव और कलेक्टर केवी सिंह ने सिरोंज अस्पताल का निरीक्षण किया।

शाम होते ही निर्देश हुए हवा

दोपहर में अधिकारियों की नाराजगी का सामना करने वाले अस्पताल के स्टाफ से उम्मीद थी कि व्यवस्था में सुधार के प्रति वे गंभीर होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शाम चार बजे ही अस्पताल स्टाफ का ढर्रा एक बार फिर लापरवाही भरा दिखाई दिया। सुबह के समय सभी पलंगों पर सफेद चादर बिछी हुई थी, शाम को वो पलंग से गायब थी। सिर्फ एक डाक्टर और नर्स मौजूद थी। वहीं क्लैरीकल स्टाफ नदारद था। इन सबके बीच परिसर में आवारा कुत्ते जरूर धमाचौकड़ी मचा रहे थे।

मौजूद स्टाफ को फटकार लगाई

अधिकारियों ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए मौजूद स्टाफ को फटकार लगाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जनरल वार्ड के अलावा ऊपरी हिस्से में स्थित जननी वार्ड का निरीक्षण कर महिलाओं ने व्यवस्था की जानकारी भी ली। जनरल वार्ड में मरीजों की संख्या कम होने पर उन्होंने व्यवस्था ऐसी बनाने को कहा जिससे की मरीजों का अस्पताल के प्रति विश्वास बढ़े।

एसडीएम बोले- टीम बना कर सुधारेंगे व्यवस्था

इस संबंध में दैनिक भास्कर ने एसडीएम बीबी श्रीवास्तव से चर्चा की। उन्होंने बताया कि अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए हैं। आचार संहिता खत्म होते ही हम अस्पताल में बैठक करेंगे। सुधार के लिए एक टीम भी बनाएंगे।

कमिश्नर ने देखा एसडीएम कार्यालय का रिकार्ड

सिरोंज। भोपाल कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव ने शुक्रवार सुबह एसडीएम कार्यालय में पहुंच कर रिकार्ड का निरीक्षण किया। उनके साथ इस दौरान कलेक्टर केवी सिंह भी मौजूद थे। दो दिन से कमिश्नर का स्टाफ तहसील कार्यालय में डटा हुआ था। शुक्रवार को कमिश्नर ने निरीक्षण करने के उपरांत मौजूद अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

X
Sironj News - mp news case of torn mattress in the hospital bed
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543