माता-पिता की पूजा के लिए बच्चों ने खुद सजाई थाली

Vidisha News - सिरोंज| केडीबीएम इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को माता-पिता दिवस मनाया गया। स्कूल प्रबंधन द्वारा आयोजित...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST

सिरोंज| केडीबीएम इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को माता-पिता दिवस मनाया गया। स्कूल प्रबंधन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने अपने माता-पिता की पूजा की। इसके लिए बच्चों ने खुद अपने हाथों से पूजा की थाली सजाई और माता-पिता को टीका लगा कर उन्हें फूल माला पहनाई।

इसके बाद उन्होंने थाली में सजे दीपक से उनकी आरती भी की। बच्चों के संस्कारित आचरण से खुश होकर माता-पिता ने उन्हें आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम की आयोजक स्कूल की डायरेक्टर श्वेता आनंद त्यागी ने बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि ये संस्कारों की कमी का ही परिणाम है कि आज वृद्धाश्रमों की संख्या लगातार बड़ रही है। मोबाइल युग में सोशल मीडिया से तो जुड़ रहे हैं, लेकिन अपनों से दूर होते जा रहे हैं। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है हम अपने बच्चों को हमारे धर्मग्रंथों में उल्लेखित सभी संस्कार प्रदान करें। माता-पिता दिवस बच्चों को उनकी जिम्मेदारी बताने का ही प्रयास है। हम अपने आचरण से बच्चों को संस्कारित और शिक्षित करें। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य शांताराम मराठा और स्टाफ के सदस्यों ने भी अपने विचार रखे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना