• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Ganjbasoda News mp news citizen bank39s election process begins only members in debt will be able to vote

नागरिक बैंक की चुनाव प्रक्रिया शुरू, कर्जदार सदस्य ही वोट डाल सकेंगे

Vidisha News - नगर के नागरिक बैंक की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन इसके चार हजार सदस्यों में से 1189 मतदाता ही वोट डाल...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST

नगर के नागरिक बैंक की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन इसके चार हजार सदस्यों में से 1189 मतदाता ही वोट डाल सकेंगे, जिन्होंने बैंक से ऋण लिया है। जिन्होंने ऋण नहीं लिया उनको मतदाता सूची में नहीं रखा गया है। इस प्रावधान का कई सदस्यों काे पता ही नहीं है।

इधर नागरिक बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरिअेाम भावसार ने बताया पूरे प्रदेश की सहकारी बैंकों मे सरकार ने यह प्रावधान रखा है। इससे इसका पालन चुनाव में किया जा रहा है। इनमें नगर के 1129 मतदाता हैं। जबकि विदिशा में 60 हैं। इसके चुनाव 23 फरवरी को होना है। कुल संचालक के 12 पद है। इनमें 11 सामान्य व एक आरक्षित वर्ग के लिए है। चुने गए संचालक ही अध्यक्ष चुनेंगे। शुक्रवार को संचालक पद के लिए 47 लोगों ने फार्म जमा किए हैं। जबकि एक नई पैनल के सदस्यों ने भी अपने नामांकन जमा किए हैं। इस बार तीन से चार पैनलों के सदस्यों ने फार्म जमा किए हैं। लेकिन 17 फरवरी को नाम वापस लेने के बाद ही पता चलेगा। चुनाव में कितने उम्मीदवार मैदान में किस्मत अजमाएंगे। शुक्रवार को आवेदन जमा होने के साथ ही नागरिक बैंक चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना