• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Vidisha News mp news cleanliness and hygiene message given as soon as garbage is thrown in betwa

बेतवा में कचरा फेंकते ही सफाई की और स्वच्छता का दिया संदेश

Vidisha News - मकर संक्रांति पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु बेतवा में डुबकी लगाने पहुंचे। इस दौरान वहां सामाजिक सरोकारों और...

Jan 16, 2020, 09:51 AM IST
Vidisha News - mp news cleanliness and hygiene message given as soon as garbage is thrown in betwa
मकर संक्रांति पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु बेतवा में डुबकी लगाने पहुंचे। इस दौरान वहां सामाजिक सरोकारों और पर्यावरण के लिए जनचेतना जगाने के लिए कार्य करने वाली संस्था मुक्तिधाम सेवा समिति के कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान स्नान के बाद श्रद्धालु बेतवा में कचरा फेंकते और घाट पर गंदगी फैलाते तो उधर कार्यकर्ता सफाई कर देते। वहीं दूसरी तरफ बेतवा के घाट पर कार्यकर्ता माइक पर सफाई का संदेश देते रहे। कार्यकर्ताओं की पहल रंग लाई और श्रद्धालुओं ने भी स्वच्छता के संदेश को अमल में लाते हुए सफाई में सहयोग किया, इसलिए मकर संक्रांति पर बेतवा के प्रमुख घाटों पर गंदगी नहीं हुई। कार्यकर्ता लगातार बेतवा को सदा नीरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए लोगों से अपील करते रहे।

मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे का कहना था कि आस्था के महापर्व पर लोगों में कमाल की जन चेतना और जनजागृति देखने को मिली। घाटों पर गंदगी करनेे से लोग बचते रहे।

मकर संक्रांति
आस्था के आगे हारी ठंड, बेतवा में हजारों लोगों ने लगाई डुबकी

मकर संक्रांति के दौरान सुबह से ही चरणतीर्थ के घाटों पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

कपड़ाें का वितरण : विधायक शशांक भार्गव के साथ ही टेरेस गार्डन की संचालिका ज्योति सारस्वत ने भी अपनी ओर से वस्त्रों का वितरण किया।

संदेश दिया: महाकाल युवा संगठन के सदस्यों ने उदयगिरि के सुनपुरा में पतंग उड़ाकर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।

अय्यप्पा मंदिर में हुए कार्यक्रम : इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के पास स्थित अय्यप्पा मंदिर में कई कार्यक्रम हुए। मंदिर को फूल मालाओं और दीपों से सजाया गया।

X
Vidisha News - mp news cleanliness and hygiene message given as soon as garbage is thrown in betwa
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना