बिजली के पोल से बायपास संकरा, लग रहा जाम, शिफ्ट करने की मांग

Vidisha News - हैवी ट्रैफिक का दबाव, वाहनों को क्रासिंग के दौरान खंभे से दिक्कत आती है गंजबासौदा| बायपास सड़क पर ट्रैफिक का दबाव...

Dec 07, 2019, 08:21 AM IST
Ganjbasoda News - mp news electric pole bypass narrow feeling jammed demand to shift
हैवी ट्रैफिक का दबाव, वाहनों को क्रासिंग के दौरान खंभे से दिक्कत आती है

गंजबासौदा| बायपास सड़क पर ट्रैफिक का दबाव होने के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी हुई है। सड़क किनारे लगे बिजली के पोल चौड़ाई कम कर रहे हैं। पुलिस द्वारा पॉइंट भी बनाया गया है। उस पर आरक्षक को तैनात किया है। लेकिन हालात यह है कि जाम के कारण पॉइंट पर मौजूद पुलिस कर्मचारी भी परेशान हो रहा है। दरअसल इस मार्ग पर किनारे लगे बिजली के खंभे से वाहनों को क्रासिंग के दौरान दिक्कत आती है। जैसे ही वाहन क्रासिंग में आते हैं। दो पहिया वाहन चालक निकलने की कोशिश करते हैं। इससे ट्रैफिक जाम हो जाता है। इसी मार्ग से किसानों के ट्रैक्टर ट्राली कृषि मंडी में अनाज बेचने आते हैं। पेट्रोल पंप होने के कारण दो पहिया वाहन लगातार आते जाते रहते हैं। गुलाबगंज टू लाइन सीसी सड़क बनने के बाद से बायपास पर हैवी ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है। कृषि मंडी ने किसानों की सुविधा के लिए कृषि मंडी सड़क निधि से इस बायपास सड़क का निर्माण कराया है। लेकिन हैवी ट्रैफिक का दबाव बनने से जाम के हालात बन रहेे हैं।

जाम में फंसे वाहन चालक।

निर्माण की योजना बनाई थी, लेकिन फंड अब तक नहीं मिला

ठेकेदार सत्यनारायण अग्रवाल ने बताया कि यदि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से गिरीराज सिंह रघुवंशी के मकान की गली में पारासरी नदी पर पुल निर्माण कर दिया जाए तो बायपास मार्ग वन-वे हो सकता है। नगर पालिका ने भी इस मार्ग का ट्रैफिक दबाव कम करने के लिए सड़क की निर्माण की योजना बनाई थी। लेकिन फंड न होने के कारण उसे अपनी योजना बंद करना पड़ा। शहर का यातायात लगातार बढ़ रहा है। इसके चलते वैकल्पिक मार्गों का निर्माण कब जरूरी हो गया है। लेकिन जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी भी इस पर समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे। इससे शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बन रही है।

X
Ganjbasoda News - mp news electric pole bypass narrow feeling jammed demand to shift
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना