पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sironj News Mp News Even After 7 Days Of July Even Open Ration Shops 18 Thousand Consumers Did Not Get Grain

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुलाई के 7 दिन बीतने के बाद भी नहीं खुली राशन दुकानें, 18 हजार उपभोक्ता को नहीं मिला अनाज

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जुलाई के महीने में 7 निकल गए हैं लेकिन क्षेत्र की राशन की दुकानें नहीं खुल सकी हैं। उपभोक्ता दुकानों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें स्पष्ट जानकारी भी कोई नहीं दे रहा। जुलाई के महीने में दुकानदारों को कम आवंटन की वजह से यह स्थिति बनी है। हालांकि विभागीय अधिकारी एक-दो दिन में दुकानें खुलने का दावा कर रहे हैं।

खाद्य विभाग द्वारा हर महीने की 1 तारीख को राशन दुकानों से सामग्री वितरण करने का दावा किया जाता है लेकिन इस दावे पर अधिकांश महीनों में अमल नहीं हो पाता। कभी पीओएस मशीन खराब हो जाती है तो कभी उपभोक्ताओं को सर्वर डाउन होने का हवाला देकर लौटा दिया जाता है। जुलाई के महीने में भी इसी तरह के हालात क्षेत्र में बन गए हैं। महीने की 7 तारीख निकल गई है लेकिन अब तक राशन की दुकानों से सामग्री वितरण शुरू नहीं हो सका है। उपभोक्ता हर दिन दुकानों के चक्कर काटते हैं लेकिन ताला डला देख कर वापस लौट जाते हैं। उन्हें कोई भी यह नहीं बता रहा कि दुकान कब खुलेगी। राशन उपभोक्ता राहत खान ने बताया कि यह तीन दिन से हर दिन राशन दुकान पर जाता हूं और ताला डला देख कर वापस लौट रहा हूं। दुकान नहीं खुल रही तो कम से कम दुकानदार यह सूचना तो लगा दे कि राशन कब से मिलेगा। उनके इस रवैए के कारण कई बार लोग राशन लेने से वंचित रह जाते हैं। अभी कई लोगों को बाजार से महंगे दामों पर राशन लेना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें