राशि निकाल भवन निर्माण नहीं कराने के 34 मामलों में पूर्व सरपंचों और सचिवों पर दर्ज होगी एफआईआर

Vidisha News - सर्व शिक्षा अभियान के तहत होने वाले निर्माण कार्यों में लापरवाही के मामले में सरपंच और सचिवों के खिलाफ एफआईआर...

Bhaskar News Network

Jan 13, 2019, 05:22 AM IST
Vidisha News - mp news firs against former sarpanches and secretaries will be registered in 34 cases
सर्व शिक्षा अभियान के तहत होने वाले निर्माण कार्यों में लापरवाही के मामले में सरपंच और सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। जिले भर में भवन निर्माण की राशि आहरण कर काम नहीं करने के 34 प्रकरणों में एफआईआर की कार्रवाई की जाना है।

इन प्रकरणों में पूर्व सरपंचों और सचिवों के खिलाफ यह कार्रवाई डीपीसी एवं अधीनस्थ अमले द्वारा की जा रही है। डीपीसी ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत 34 निर्माण कार्य अब तक प्रारंभ नहीं हुआ हैं, जबकि इन निर्माण कार्यों की राशि पूर्व के सरपंचो, सचिवों ने आहरण कर ली है। इस गड़बड़ी के चलते से 34 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। डीपीसी ने बताया कि इस कार्रवाई शुरूआत ग्राम बागरी से की गई है।

डीपीसी ने बताया कि नटेरन एवं लटेरी में 10-10 प्रकरणों में, सिरोंज के 9, विदिशा एवं कुरवाई में 2-2 और ग्यारसपुर के एक निर्माण कार्य के प्रकरण में हुई गड़बड़ी के मामले में एफआईआर की जाएगी। डीपीसी ने बताया कि पूर्व में विभिन्न बैठकों के दौरान में कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत संबंधित सरपंचों और सचिवों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।

X
Vidisha News - mp news firs against former sarpanches and secretaries will be registered in 34 cases
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना