साइड देते ही मिट्टी में धंस जाते हैं पहिए

Vidisha News - गंजबासौदा| बेदनखेड़ी बायपास सड़क गड्ढों में परिवर्तित हो गई है। क्रासिंग के दौरान साइड देते ही सड़क से पहिया पटरी पर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
Ganjbasoda News - mp news giving side
गंजबासौदा| बेदनखेड़ी बायपास सड़क गड्ढों में परिवर्तित हो गई है। क्रासिंग के दौरान साइड देते ही सड़क से पहिया पटरी पर उतरते ही जमीन में धंस जाता है। सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। दर असल लोनिवि न इसकी मरम्मत करा रहा है न निर्माण के लिए कार्रवाई कर रहा है।

बायपास सड़क 12 फीट चौड़ाई की बनी हुई है। इस पर ट्रैफिक का दबाव दिन रात रहता है। जैसे ही सामने से कोई वाहन आता है उसे साइड देने के लिए ट्रक का पहिया नीचे उतरता है, जमीन में धंस जाता है। इस मार्ग के दोनों ओर साइडों पर मुरम डालकर आज तक कुटाई नहीं कराई गई। इससे मिट्टी होने के कारण ट्रक के पहिए आए दिन धंस रहे हैं। इससे मार्ग पर न सिर्फ जाम की स्थिति बन रही है। बल्कि हादसे से भी बाल-बाल बच रहे हैं। शनिवार को साइड देते समय पत्थर से भरा ट्रक धस गया। इससे पलटते पलटते बचा।

ट्रांसपोर्ट संघ के पूर्व अध्यक्ष अरविंद जैन सहित नागरिकों ने बायपास सड़क निर्माण व दोनों तरफ पटरियों पर मुरमीकरण कराए जाने की मांग की है। इधर लोनिवि के अधिकारियों का कहना है। यह सड़क स्मार्ट सिटी प्लान का हिस्सा बन चुकी है। उस योजना से इसका निर्माण होना है। लेकिन स्मार्ट सिटी योजना को एक साल का समय हो चुका है। उसके माध्यम से सड़क का काम शुरु नहीं हो पाया।

इधर... घटिया मरम्मत, वाहन चालक फिसल रहे

राजेंद्र नगर चौराहा से हायर सेकेंड्री स्कूल पुलिया के बीच मुख्य मार्ग पर डिवाईडर लगाने के लिए जो खाली स्थान छोड़ा गया था। पिछले पांच साल से सड़क हादसों का कारण बन रहा है। उस खाली स्थान को भरने के लिए लोनिवि ने सीसी से मरम्मत कराई थी। लेकिन मरम्मत सही ढंग से न होने के कारण कहीं ऊंचा तो कहीं नीचा रह गया है। इससे वर्षा के कारण क्रासिंग में वाहन फिसल रहते हैं। डिवाइडर के लिए रखा गया खाली स्थान समस्या बन रहा है। डिवाईडर लगाकर सड़क को वनवे बनाने के लिए दो फीट जगह छोड़ी थी। बाद में यह प्लान केंसिल कर दिया। अब लोक निर्माण विभाग ने खाली स्थान में सीमेंट और कंक्रीट से भरवा दिया।

X
Ganjbasoda News - mp news giving side
COMMENT