लक्ष्मी, नारायण मानकर 76 अविवाहितों का किया सम्मान

Vidisha News - विदिशा| राठौर समाज द्वारा लैंडमार्क गार्डन में रविवार को लक्ष्मी-नारायण महोत्सव मनाया गया। इस उत्सव में मुख्य...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:06 AM IST
Vidisha News - mp news lakshmi narayan mankar honored 76 unmarried men
विदिशा| राठौर समाज द्वारा लैंडमार्क गार्डन में रविवार को लक्ष्मी-नारायण महोत्सव मनाया गया। इस उत्सव में मुख्य रूप से 76 अविवाहित युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें समाज के युवक-युवतियों ने बेझिझक अपना परिचय दिया, वहीं परिचय के बाद अभिभावकों ने अपने बच्चों के लिए मन पसंद वर-वधुओं का चयन कर रिश्ते जोड़ने की आगे की प्रक्रिया शुरू की। इस कार्यक्रम के जरिए समाज के बच्चों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया गया है। खास बात यह है कि परिचय सम्मेलन में हिस्सा लेने वाली युवतियों का लक्ष्मी और युवकों को नारायण स्वरूप मानकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा समाज के लोगों द्वारा घरों से बनाकर लाया गया 56 भोग भगवान श्री लक्ष्मीनारायण को महाआरती के बाद चढ़ाया गया। कार्यक्रम में प्रतिभा परिचय पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

राठौर समाज द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक, रंगारंग सहित कलात्मक गतिविधियां भी हुईं। समाज की कनक राठौर द्वारा यहां अपनी चित्रकला की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी, जो कि समाज के लोगों में आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान समाज के पदाधिकारियों ने वक्ताओं के रूप से समाज से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर अपनी बात रखी। सभी वक्ताओं ने समाज को एकजुट होकर मुख्य धारा के साथ चलने का संदेश दिया।

समाज के संयोजक खुमान सिंह राठौर ने बताया कि उभरता राठौर समाज मिशन के प्रेरक आरएन राठौर की प्रेरणा से श्री लक्ष्मी-नारायण उत्सव का आयोजन किया गया है, जो कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मोहन लाल राठौर, राजेश सोलंकी, विजय राठौर, दिलीप राठौर, मुकेश राठौर, मदनलाल राठौर, एड. रामनिवास राठौर, हरीश राठौर, अशोक राठौर सहित केशव राठौर, महाराज सिंह राठौर, राजू राठौर आदि मौजूद रहे।

X
Vidisha News - mp news lakshmi narayan mankar honored 76 unmarried men
COMMENT