• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Vidisha News mp news meeting collector says plant the land where the vacant land is empty

बैठक: कलेक्टर बोले- जिस परिसर में खाली हो जमीन वहां पौधे लगाओ

Vidisha News - विदिशा | कंपोजिट भवन में सोमवार को टीएल की बैठक रखी गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों को पौधरोपण अभियान...

Jul 02, 2019, 09:55 AM IST
विदिशा | कंपोजिट भवन में सोमवार को टीएल की बैठक रखी गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों को पौधरोपण अभियान के तहत निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिले में एक लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है। कलेक्टर ने अधिकारियों को इस पौधरोपण के लक्ष्य को कार्ययोजना के तहत पूरा करने की समझाइश दी। कलेक्टर सिंह ने वन विभाग एवं निकायों और जनपदों को पौधरोपण की मुख्य जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा ऐसे शासकीय भवन और परिसर जहां भूमि रिक्त है वहां पर प्राथमिकता से पौधे लगाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने टीएल बैठक में राजस्व कार्यों की भी समीक्षा की। तीन जुलाई को भोपाल में प्रभारी मंत्री द्वारा राजस्व कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इसी के तहत कलेक्टर ने निर्धारित ऐजेंडा के तहत राजस्व अधिकारियों द्वारा अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर सिंह ने अनुविभागवार राजस्व वसूली, सीमांकन, बी-वन एवं बीपीएल सूची का वाचन, रात्रि चौपाल और सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण की बिंदुवार समीक्षा की।

परिसीमन में कोई भी गलती माफ नहीं होगी : टीएल बैठक के दौरान समस्त एसडीएम, तहसीलदार, जनपदों के सीईओ एवं निकायों के अधिकारियों को त्रिस्तरीय पंचायतों में परिसीमन के संबंध में गाइड लाइन की जानकारी दी गई। जिला पंचायत सीईओ मयंक अग्रवाल ने राजस्व अधिकारियों को हिदायत देते हुए किसी भी पंचायत का परिसीमन में पूर्ण गंभीरता के साथ नियमों का पालन करने को कहा। इसमें कोई भी गलती माफ नहीं की जाएगी। परिसीमन के उपरांत आरक्षण संबंधी कार्रवाई की जाएगी। जिपं सीईओ ने बताया कि परिसीमन के लिए चार जुलाई को अधिसूचना जारी होगी और इसी दिन से परिसीमन कार्य प्रारंभ हो जाएगा। जिपं सीईओ अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 2011 की आर्थिक जनगणना के आधार पर परिसीमन कार्य किया जाएगा।

कंपोजिट भवन में कलेक्टर ने राजस्व कार्यों की भी समीक्षा की

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना