पारा 40.60, 21 मई के बाद बढ़ेगी गर्मी

Vidisha News - 6 जून तक मानसून पहुंचने की उम्मीद विदिशा|अभी मई में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से कुछ दिन औैर तेज गर्मी से राहत...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:46 AM IST
Vidisha News - mp news mercury will increase after 4060 21 may
6 जून तक मानसून पहुंचने की उम्मीद

विदिशा|अभी मई में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से कुछ दिन औैर तेज गर्मी से राहत रहेगी। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अफगानिस्तान व पाकिस्तान के साथ पूर्वी ईरान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है।

इससे अभी कुछ दिन औैर तापमान 41 डिग्री के नीचे रहेगा। पिछले साल की तरह इस साल भी 21 मई के बाद पारा बढ़ना शुरू होगा। पिछले वर्ष 21 मई के बाद 43 डिग्री के पार पारा पहुंचा था। राजस्थान के ऊपर चक्रवात की सक्रियता से शहर के मौसम में पिछले चार दिनाें से बदलाव का दौर जारी है।

शुक्रवार को सुबह से ही सूरज के तेवर ठंडे थे। लेकिन दोपहर में गर्मी से बढ़ी, इसके बाद बादलों की आवाजाही हाेते ही तेज धूप से कुछ राहत मिली। दिन का पारा 40.6 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य रहा। जबकि न्यूनतम तापमान वहीं रात का पारा 26 डिग्री रहा। शहर में मानसून जून के अंतिम सप्ताह में ही पहुंच सकता है। माैसम वैज्ञानिक एसएस तोमर ने बताया कि मानसून 6 जून तक केरल पहुंचने का अनुमान है। अाम ताैर पर केरल में दस्तक देने के 15 दिन बाद यह मप्र पहुंचता है। इसके दाे दिन बाद यह विदिशा जिले में पहुंचता है। पिछले अाठ साल का ट्रेंड भी यही है।

X
Vidisha News - mp news mercury will increase after 4060 21 may
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना