पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ganjbasoda News Mp News Monkeys Are Being Run In Fields Farmers Are Required To Run The Monsoon

बंदरों के झुंड खेतों में बोल रहे धावा किसानों को करना पड़ रही निगरानी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किसान बोले: खेतों से बीज निकालकर खा जाते हैं बंदर

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

बारिश थमते ही किसानों ने सोयाबीन-उड़द की बोवनी शुरू कर दी तो अब ग्राम भर्री के किसानों को बैठकर खेतों की सुरक्षा करना पड़ रही है। बंदरों के झुंड खेतों पर धावा बोल रहे हैं। खेतों में बोया अनाज मिट्टी से निकालकर चट कर रहे हैं। इससे किसान खेतों की निगरानी कर रहे हैं।

प्रमोद शर्मा ने बताया बंदर दिनभर खेतों के आसपास घूमते हैं। खेतों से बीज निकालकर खाते हैं। सुधीर शर्मा का कहना है जो बीच खा जाते हैं। उतने हिस्से में फसल नहीं उगती।

राज विश्वकर्मा का कहना है कि इससे दिन भर डंडा लेकर खेतों का चक्कर लगाना पड़ता है। मयंक शर्मा, राजू महाराज व विवेक विश्वकर्मा का कहना है इन दिनों बंदरों के झुंड के झुंड खेतों में आ रहे हैं।

इसकी शिकायत वन विभाग से कर चुके हैं। लेकिन वह भी अनसुनी कर देते हैं। ग्रामीणों का कहना है जंगल में खाने को कुछ नहीं बचा। इसके कारण बंदरों के झुंड खेतों में धमाल मचा रहे हैं। इससे किसानों की फसलें प्रभावित हो रही हैं। इधर नगर में भी बंदरों के कारण महिलाएं व नागरिक परेशान हैं। छतों पर रखी सामग्री अस्त कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें