मुनिसंघ का पठारी में हुआ मंगल प्रवेश, समाज ने की अगवानी

Vidisha News - पठारी। आचार्य विद्यासागरजी महाराज के शिष्य मुनि अभय सागर महाराज का संघ सहित मुनिश्री प्रभात सागर महाराज,...

Jan 16, 2020, 08:51 AM IST
Pathari News - mp news munisingh entered mars in the plateau society received
पठारी। आचार्य विद्यासागरजी महाराज के शिष्य मुनि अभय सागर महाराज का संघ सहित मुनिश्री प्रभात सागर महाराज, मुनिश्री निरीह सागर के साथ बुधवार शाम को पठारी नगर में मंगल प्रवेश हुआ। इस दौरान पठारी जैन समाज के लोगों ने मुनिद्वय की भव्य अगवानी की। जैन समाज के युवाओं के दल ने बैंड बाजों के साथ आचार्य श्री की अगवानी की।

आचार्यश्री के नगर आगमन को लेकर जैन समाज के धर्मावलंबियों के घर के बाहर रंगोलियां बनाई गईं। जगह-जगह आचार्य श्री का पाद प्रक्षालन किया गया। पठारी स्थित गौशाला में गौशाला समिति के सदस्यों डॉ सरित श्रीवास्तव, जसवंत यादव, राजभान यादव, नितिन जैन, राहुल सिंघई आदि ने मुनि संघ का पाद प्रक्षालन किया। जैन धर्म के धर्म ध्वजा लिए युवा जयकारों के साथ शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए जैन मंदिर पहुंचे। यहां पर जैन समाज की महिलाओं द्वारा मुनिसंघ की आरती की गई। मंदिर पहुंचने पर मुनिसंघ ने देवदर्शन किए। बुधवार सुबह खुरई गोशाला से आहारचर्या के बाद मुनिसंघ ने पठारी की ओर विहार किया। इस दौरान मुनिसंघ के विहार में खुरई, पठारी, मंडीबमोरा, जरुआखेड़ा, सागर आदि नगरों के धर्मावलंबी सैकड़ों की संख्या में जयकारे लगाते हुए साथ चल रहे थे। इस मौके पर पठारी जैन समाज के अध्यक्ष सिंघई, अरुण सहेले, प्रशांत गुरहा, राजेन्द्र सिंघई, अजय कठरया, अनुज सिंघई, संजय जैन, नितिन जैन, दीपेश सहेले, अर्पित सिंघई सहित समस्त जैन समाज के धर्मप्रेमी बंधु उपस्थित थे।

X
Pathari News - mp news munisingh entered mars in the plateau society received
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना